शुक्रवार, 26 जुलाई 2019

,

मेहनत से मिलने वाले नतीजे से सबसे ज्यादा खुशी मिलती हैं : कवासी लखमा


संभाग स्तरीय ग्रामीण फुटबाल प्रतियोगिता में नारायणपुर रहा विजेता

रायपुर।  प्रदेश के वाणिज्यिक कर (आबकारी), वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कहा है कि पूरी लगन एवं कड़ी मेहनत के बाद जो सफलता मिलती है उससे अपार खुशी महसूस की जा सकती हैं।  लखमा ने आज सुकमा मुख्यालय के मिनी स्टेडियम में आयोजित संभाग स्तरीय ग्रामीण फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल मैच के शुभारम्भ अवसर पर खिलाडि़यो को संबोधित किया। पहले लखमा ने फुटबाल को किक लगाकर मैच का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर खिलाडि़यों और उपस्थित खेल प्रेमिजनों में उत्साह उमंग और बढ़ गया। श्री लखमा ने सभी खिलाडि़यों, खेल प्रेमियों, नागरिकों एवं उपस्थित जनसमुदाय को शुभकामनाएं दी। संभाग स्तरीय ग्रामीण फुटबाल मैच का आयोजन जिला प्रशासन द्वारा किया गया था। इसके आयोजन में खेल एवं युवा कल्याण की भागीदारी महत्वपूर्ण रही।

श्री लखमा ने संभाग स्तरीय मैच के आयोजन करने के लिए और सुकमा जिले के खिलाडि़यों और युवाओं को प्रोत्साहित और खेल के अवसर प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन की प्रशंसा की। फायनल मैच सुकमा और नारायपुर के बीच खेला गया। मैच काफी रोमांचक था, दोनो टीम के खिलाडि़यों ने शानदान खेल का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों को रोमांचित किया। नारायणपुर की टीम ने यह मैच दो गोल से जीता। सुकमा की टीम एक भी गोल नहीं कर पायी, परन्तु टीम का खेल प्रदर्शन बेहतरीन देखने को मिला। विजेता एवं उप विजेता को जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हरीश कवासी ने पुरूस्कृत किया। विजेता नारायपुर की टीम को 51 हजार रुपए नगद एवं ट्राफी प्रदान की गई। इसी तरह से उप विजेता सुकमा की टीम को 21 हजार रुपए नगद पुरूस्कार के साथ उप विजेता की ट्राफी प्रदान की गई। इस अवसर पर मैच के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों एवं सहयोग प्रदान करने वालों को भी पुरूस्कृत किया गया।

मैच समापन समारोह को संबोधित करते हुए जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हरीश कवासी ने कहा कि संभाग स्तरीय ग्रामीण फुटबाल प्रतियोगिता के आयोजन से युवा खिलाडि़यों को अपनी योग्यता प्रदर्शन करने का अच्छा अवसर प्राप्त हुआ, वही पर दूसरे जिले के खिलाडि़यों से खेल के श्रेष्ठ गुण भी सीखने को मिलते हैं। उन्होंने इस आयोजन के लिए कलेक्टर श्री चन्दन कुमार के लिए आभार व्यक्त किया। श्री कवासी ने कहा कि जिला प्रशससन इसी तरह से अन्य खेलों की संभाग स्तरीय खेल प्रतियोगिता आयोजित करेगा, इसके लिए हम सभी के द्वारा भरपूर सहयोग प्रदान किया जाएगा। 22 जुलाई से 25 जुलाई तक आयोजित इस संभाग स्तरीय ग्रामीण फुटबाल प्रतियोगिता में 16 टीमों ने भाग लिया और अपने खेल का प्रदर्शन किया। जिला खेल अधिकारी श्री वीरूपाक्ष पुराणिक ने मैच के आयोजन में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग प्रदान करने के लिए सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी दिनों में जिला प्रशासन द्वारा संभाग स्तरीय कब्बडी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90