Your Ads Here

नक्सलियों के मंसूबो पर फिरा पानी : आकाशीय बिजली की चपेट में आये आईडी, हुआ ब्लास्ट, कोई हताहत नही



  •  बलरामपुर जिले के सामरी इलाके की घटना

बलरामपुर । छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले में एक बार फिर माओवादियों अपनी मौजूदगी दिखाई है। दरअसल तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से सड़कों पर बिछाई गई आईईडी सीरीज एक साथ ब्लास्ट हो गया। बताया जा रहा है 56 आईईडी एक साथ ब्लास्ट हुआ है। ये आईईडी की सिरीज चुनाव के दौरान फोर्स को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाई गई है। हालांकि किसी के कोई जनहानि की खबर नहीं है।
जिले के सामरी क्षेत्र के घोर माओवादी प्रभावित क्षेत्र के पुंदाग में ये घटना हुई है। माओवादियों ने चुनाव के दौरान फोर्स को निशाना बनाने के उद्देश्य से आईईडी की सीरिज बिछाई गई थी। आज शाम को बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली के कारण सड़क पर बिछाए गए सभी 56 आईईडी ब्लास्ट हो गए। हालांकि घटना में किसी को जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन माओवादियों ने आईईडी  बिछाकर बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रखी थी। घटना के बाद सामरी पुलिस के साथ सामरी, सबाग और बंदरचुआ में तैनात सीआरपीएफ के जवान अलर्ट हो गए हैं। ज्ञात हो कि इससे पहले भी चुनचुना पुदांग क्षेत्र जो कि अति संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है वहां नक्सली गतिविधियां पहले भी सक्रिय रही हैं। इस इलाके में निर्माण कार्य में लगे वाहनों व मशीनों को आग के हवाले तो किया ही गया है साथ ही इंजीनियर व मुंशी का भी अपहरण किया गया था। कई बार जवानों के लिए जंगल व इससे गुजरने वाले रास्तों पर इनके द्वारा आईईडी बिछाई जा चुकी है। हालांकि वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए है ।
आकाशीय बिजली का जिसने पहली बार कुछ अच्छा कर दिखाया है। आकाशीय बिजली के गिरने से 56 आईईडी ब्लास्ट हो गए जिससे माओवादियों के मंसूबे फेल हो गए हैं।  

No comments

Powered by Blogger.