Your Ads Here

कांकेर: मुठभेड़ में दो वर्दीधारी नक्सली ढेर



  • मौके से 4 बंदूकों की बरामद गी से और भी नक्सलियों के मारे जाने के संकेत


कांकेर )। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिला पुलिस ने आज सुबह नक्सलियों से हुयी मुठभेड़ में दो वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। घटनास्थल से पुलिस ने बंदूकें जब्त की हैं। पुलिस ने कुछ और नक्सलियों के मारे जाने की संभावना भी जतायी है।
कांकेर एसपी केएल धु्रव ने बताया कि नक्सलियों के जंगल में छिपे होने की सूचना पर ताड़ोकी थाना से डीआरजी की टीम नक्सल विरोधी अभियान के तहत गश्त पर रवाना की गयी थी। इसी दौरान मुरनार के जंगलों में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए फायरिंग की, जवानों को भारी पड़ते देख नक्सली जंगल में भाग खड़े हुए।
 मौके से 4 हथियार बरामद
मुठभेड़ के बाद घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान जवानों ने दो नक्सलियों के शव बरामद किए हैंं, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। साथ ही मौके से दो एसएलआर, एक थ्री नॉट थ्री और एक 315 बोर की बंदूक बरामद की गई है। मौके से मिले चार हथियार से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि और भी नक्सली इस मुठभेड़ में मारे गए हैं, लेकिन नक्सली उन्हें अपने साथ ले जाने में कामयाब हो गए।
लंबे समय बाद मिली सफलता
नक्सल मोर्चे पर लंबे समय के बाद पुलिस को नक्सलियों को मार गिराने में सफलता मिली है, हाल के दिनों में नक्सलियों ने जिले में भारी उत्पात मचाया था और कई जवान शहीद भी हुए थे, ऐसे में इसे बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है। 

No comments

Powered by Blogger.