शाह ने राज्यों के नेताओं की बुलाई बैठक


  • संगठन चुनावों पर हो सकती है चर्चा

नईदिल्ली । केन्द्रीय गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह बैठकें कर रहे है और अब उन्होंने 13 और 14 जून को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के संगठन से जुड़े प्रमुख नेताओं की दिल्ली में बैठक बुलाई है। इस दौरान पार्टी के संगठन चुनावों को लेकर चर्चा की जाएगी।
सूत्रों के अनुसार मीटिंग में संगठन मंत्रियों को बुलाया गया है। संगठन के चुनाव पार्टी की सभी राज्य यूनिटों में होंगे। हालांकि हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड जैसे राज्यों में इसे टाला जा सकता है, जहां जल्दी ही विधानसभा के चुनाव होने हैं। राज्यों के चुनाव राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन से पहले होते हैं।
उनका तीन साल का कार्यकाल इस साल की शुरुआत में ही खत्म हो गया था, लेकिन लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उन्हें 6 महीने का कार्यकाल विस्तार दे दिया गया था। उन्होंने गृह मंत्री बनने के बाद से कई दिग्गज नेताओं का मानना है कि वह पद छोड़ देंगे। हालांकि बीजेपी की ओर से अब तक इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। इस बीच पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर अपना सदस्यता अभियान चलाने का भी फैसला लिया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से पहले ही इस प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।  

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports