श्यामा प्रसाद की मौत की जांच के लिए नेहरू ने नहीं दिए थे आदेश :नड्डा

Image result for jp nadda
नईदिल्ली । बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को एक बार फिर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मौत की जांच पूरा देश कराना चाहता था, लेकिन पंडित नेहरू ने इसकी जांच के आदेश नहीं दिए. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए नड्डा ने कहा कि डॉ. मुखर्जी का बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाएगा, बीजेपी इसे लेकर प्रतिबद्ध है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी प्रखर राष्ट्रवाद, दूरदृष्टा और दिशा देने वाले हमारे नेता थे. उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी किसी पद से जुड़े व्यक्ति नहीं थे वो तो देश की सेवा करने के लिए आगे बढ़े थे.
नड्डा ने बताया कि डॉ मुखर्जी ने कहा था भारत के तिरंगे का ही सम्मान होना चाहिए इसीलिए दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे. उन्हीं के बलिदान के कारण ही आज जम्मू कश्मीर से परमिट सिस्टम समाप्त हुआ है.
डॉ मुखर्जी ने अपने जीवन में जो कार्य किए वो उस समय से बहुत आगे के थे. उन्हीं के प्रयासों से ही आज पश्चिम बंगाल और कश्मीर भारत के अभिन्न अंग हैं. देश डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को सदैव स्मरण करता रहेगा.
बता दें रविवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य नेताओं ने राजधानी दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में श्रद्धांजलि अर्पित की. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports