Your Ads Here

सेमीफाइनल की राह मज़बूत करने उतरेगा भारत

Image result for सेमीफाइनल की राह मज़बूत करने उतरेगा भारत
मैनचेस्टर।  विश्वकप में अपराजेय रहकर अपना अभियान सफलतापूर्वक आगे बढ़ा रही भारतीय क्रिकेट टीम गुरूवार को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ जीत के साथ सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को मज़बूत करने के लिये उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम पांच मैचाें में चार जीत और एक मैच रद्द रहने के बाद तालिका में तीसरे नंबर पर है और उसके फिलहाल 9 अंक हैं। आस्ट्रेलिया 12 अंकों के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी है और अब शेष तीन पायदानों के लिये न्यूजीलैंड, भारत और इंग्लैंड के बीच होड़ है। भारतीय टीम प्रयास करेगी कि वह हर हाल में बाकी बचे मैचों में अपने प्रदर्शन से स्थिति मजबूत कर ले।
ओल्ड ट्रेफर्ड में गुरूवार को होने वाले मैच में टीम इंडिया का पलड़ा विंडीज़ पर भारी माना जा रहा है जो टूर्नामेंट में अब तक केवल एक ही मैच जीत सकी है। विंडीज़ ने अपने छह मैचों में एक जीता है और चार हारे हैं जबकि एक में कोई परिणाम नहीं निकला है। टीम सेमीफाइनल की होड़ से लगभग बाहर हो चुकी है, पिछले मैच में उसे न्यूजीलैंड से पांच रनाें से करीबी हार झेलनी पड़ी थी जिसके बाद टीम और भी दबाव में आ गयी है।
दो बार की चैंपियन और शानदार फार्म में खेल रही भारतीय टीम ने भी हालांकि पिछले मैच में अफगानिस्तान से करीबी 11 रन से मैच जीता था। ऐसे में उसकी कोशिश रहेगी कि वह इस मैच में की गयी गलतियों को सुधारते हुये विंडीज़ के खिलाफ किसी उलटफेर से बचे।

No comments

Powered by Blogger.