Your Ads Here

नेपाल में तूफान से दो की मौत, 75 घायल


काठमांडू। नेपाल में गुरुवार रात तेज तूफान के कारण दो लोगों की मौत हो गयी तथा 75 अन्य घायल हो गए।
गृह मंत्रालय के सचिव प्रेम कुमार राय ने बताया कि कैलाली तथा कंचनपुर जिलों में देर रात आए तूफान के कारण दो लोगों की मौत हो गयी तथा 75 अन्य घायल हो गये। प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य जारी है तथा तूफान के कारण हताहतों की संख्या में वृद्धि की भी संभावना है।
काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक तूफान के बाद तबाही का मंजर देखा गया तथा तूफान से कई कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गये। तूफान से हुए नुकसान को लेकर विस्तृत रिपोर्ट को एकत्र की जा रही है।
कैलाली जिला के प्रमुख अधिकारी यज्ञ राज बोहरा ने कहा,"स्थानीय प्रशासन पहले से ही बचाव कार्य में लगा हुआ है। अधिकारियों के अनुसार गिरे हुए पेड़ों और बिजली के खंभों ने सड़कों को अवरुद्ध कर दिया है जिसके कारण बचाव कार्य बाधित हो रहे हैं। तूफान ने घरों और सार्वजनिक और निजी वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया है।"
इसी तरह, तूफान प्रभावित इलाकों में बिजली के खंभे भी उखड़ गए हैं, जिसके कारण जिले के विभिन्न हिस्सों में बिजली बाधित हो गई है। उखड़े हुए पेड़ों के कारण विभिन्न सड़क मार्गों पर वाहनों की आवाजाही बाधित है। पुलिस ने बताया कि तूफान के कारण धनगडी के धुंगे बाजार में उखड़े एक पेड़ की चपेट में आये माइक्रोबस के सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

No comments

Powered by Blogger.