Your Ads Here

मछियाकोना में लगा नया ट्रांसफार्मर, 27 घरों में पहुंची बिजली


 कबीरधाम । कबीरधाम जिले के पंडरिया विकासखण्ड के आदिवासी बैगा बाहुल शितलपानी के आश्रित गांव मछियाकोना में छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी द्वारा आज नया ट्रांसफार्मर लगा दिया गया है। नया ट्रांसफार्मर लगने बाद गांव के 27 आदिवासी, बैगा परिवारों के घरों में बिजली पहुंच गई है। चार दिन में ही गांव में नया ट्रांसफार्मर लगने से गांव के दशरू, मंगलसिंह, बलराम, मुकेश ने खुशी जाहिर की है। पूरे गांव में खुशी का माहौल है।
उल्लेखनीय है कि 8 जून को गांव का ट्रांफार्मर खराब हो गया था, जिसकी ग्रामीणों ने नया ट्रांफार्मर लगाने की मांग की थी। 4 दिन के अंदर गांव में नया ट्रांफार्मर लगा दिया गया गया है। क्षेत्र के जहां भी आंशिक बिजली बाधित होने की जानकारी मिल रही है वहां बिजली सुधार का काम किया जा रहा है।
 वनांचल में ब्लैक आउट की स्थिति नही 
छत्तीसगढ़ विद्युत मण्डल के पण्डरिया संभाग के अंतर्गत पण्डरिया और बोड़ला दो उप संभाग आते है। पण्डरिया उप संभाग के तहत पण्डरिया वितरण केन्द्र में 55 गांव, कापादाह वितरण केन्द्र में 51 गांव, कुन्डा वितरण केन्द्र में 75 गांव तथा कुकदर वितरण केन्द्र अंतर्गत 70 गांव आते है जोकि पूर्णत: विद्युतीकृत है और यहां बिना किसी विद्युत कटौती के सुचारू रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। वनांचल के किसी भी क्षेत्र में ब्लैक आउट की स्थिति नही है।
इसी तरह विद्युत मण्डल के बोड़ला उप संभाग अंतर्गत बोड़ला वितरण केन्द्र में 72 गांव, चिल्फी वितरण केन्द्र में 20 गांव, पांडातरई वितरण केन्द्र में 48 गांव तथा तरेगांव (ज) में आने वाले 82 गांव के लोगों  को 24 घण्टें निर्बाध तरीके से बिजली मिल रही है। क्षेत्र के जहां भी आंशिक बिजली बाधित होने की जानकारी मिल रही है वहां बिजली सुधार का काम किया जा रहा है। 

No comments

Powered by Blogger.