Top Ad 728x90

शनिवार, 8 जून 2019

,

केन्द्र सरकार की मंत्री परिषद की पहली बैठक 12 जून को

Image result for केन्द्र सरकार की मंत्री परिषद की पहली बैठक 12 जून को
नईदिल्ली । देश में एनडीए की दूसरी बार नई सरकार बनने के बाद अब नए मंत्रिपरिषद की बैठक भी आयोजित होने जा रही है. बताया जा रहा है कि मंत्रीपरिषद की बैठक 12 जून को आयोजित की जाएगी जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. आने वाले पांच सालों में सरकार की रणनीतियों पर इस बैठक के दौरान चर्चा की जाएगी. माना जा रहा है कि इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपने मंत्रियों को कार्ययोजनओं के बारे में विस्तार से बताएंगे. साथ ही सरकार का पांच साल के दौरान क्या लक्ष्य रहेगा यह भी वे मंत्रियों को बताएंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले कार्यकाल के दौरान भी मंत्री परिषद की बैठकें समय समय पर होती रही हैं. मोदी हमेशा से ही अपने मंत्रियों को केंद्रीय योजनाओं को लेकर गंभीर रहने साथ ही उन्हें क्या करना है इस संबंध में जानकारी देते आए हैं. माना जा रहा है कि इस कार्यकाल के दौरान भी वे योजनाओं को लेकर मंत्रियों को गंभीर रहने की सलाह देंगे.
पहली केंद्रीय कैबिनेट बैठक के दौरान भी मोदी योजनाओं को लेकर काफी गंभीर दिखे थे और इस दौरान उन्होंने किसान परिवारों को पीएम किसान योजना के तहत सभी लाभ देने की बात कही थी. गौरतलब है कि इस योजना के तहत किसान परिवारों को 6 हजार रुपए तीन किश्तों में स्वीकृत किए जाएंगे. 

0 टिप्पणियाँ:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90