Your Ads Here

रेखा नायर की संपत्ति की जांच करने ईओडब्ल्यू की टीम केरल में डटी हुई, दो दिन बाद वापसी की संभावना


रायपुर । आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसी आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टेनो रेखा नायर की केरल स्थित संपत्ति की जांच के लिए वहां गई हुई ईओडब्ल्यू की टीम अभी तक वहां डटी हुई है। टीम को वहां कुछ ऐसे दस्तावेज मिले है जिसकी जांच पूरी होने में अभी एक-दो दिन का और वक्त लगेगा। इसके बाद ही ईओडब्ल्यू की टीम वापस लौटेगी। 
बताया जा रहा है कि केरल में जांच के दौरान ईओडब्ल्यू की टीम को  रेखा नायर और उसके पिता रेमाजी के द्वारा वर्ष 2011 से 2013 के मध्य प्रापर्टी खरीदने के कुछ तथ्य मिले है। ईओडब्ल्यू ना केवल उन संपत्तियों तथा उसका विवरण पता लगाने में जुटी हुई है। जांच पूरी होने के बाद टीम के एक-दो दिन में वापस रायपुर लौटने की संभावना है।
गौरतलब हो कि ईओडब्ल्यू की पांच सदस्यीय स्पेशल टीम 30 अप्रैल को रेखा नायर के केरल स्थित निवास में जांच के लिए रवाना हुई थी, वहीं रेखा नायर अपनी बड़ी बहन और अधिवक्ता के साथ 2 मई को  केरल पहुंची थी। कोल्लम पहुंचने के बाद उसने फोन कर ईओडब्ल्यू को इसकी सूचना दी। साथ ही दो अन्य अधिवक्ता को लेकर वह अपने घर पर पहुंची थी। लेकिन ईओडब्ल्यू की टीम ने रेखा, उसकी बड़ी बहन और एक अधिवक्ता को ही घर के भीतर प्रवेश करने दिया। केरल के अलावा ईओडब्ल्यू की तीन सदस्यीय टीम को रेखा नायर के मुंबई स्थित फ्लैट की जांच करने के लिए भेजा गया था। इसे रेखा नायर द्वारा 2013 से 2018 तक किराए पर दो बड़ी कंपनी को दिया जाना बताया गया। इसके जरिए 25 लाख रुपये प्रतिवर्ष वार्षिक आय होने की जानकारी दी मिली है। ईओडब्ल्यू की टीम ने किराए पर लेने वाले कंपनी के मैनेजर से पूछताछ कर बयान ले लिया है। साथ ही इसका वेरिफिकेशन किया जा रहा है। 

No comments

Powered by Blogger.