Your Ads Here

चुनाव प्रचार थमने के बाद केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी


  • गुफा में करेंगे ध्यान
नई दिल्ली  । लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान का चुनाव प्रचार थमने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड में केदरनाथ धाम पहुंचेे हैं। वह थोड़ी देर में केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके लिए वह सुबह देहरादून के जौली ग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे थे। वहां से वह केदारनाथ के लिए रवाना हुए थे। पीएम मोदी आज केदारनाथ धाम में ही रुकेंगे। कल वह बदरीनाथ के दर्शन करेंगे।
केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद मोदी केदारनाथ क्षेत्र में बनी ध्यान गुफा में ध्यान भी करेंगे। इसके अलावा वह केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे। प्रधानमंत्री का पिछले दो साल में केदारनाथ का यह चौथा दौरा है। भगवान आशुतोष के 12 ज्योतिर्लिंगों में एक केदारनाथ में पीएम मोदी की अगाध आस्था है। इससे पहले पीएम मोदी 3 मई 2017 में भी केदारनाथ पहुंचे थे। कपाट खुलने के बाद प्रधानमंत्री ने बाबा केदार के दर्शन कर रूद्राभिषेक किया था। प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।
सुबह करीब आठ बजकर 27 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। जहां राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, डीजीपी अनिल रतूड़ी सहित अन्य अधिकारियों ने पीएम मोदी का स्वागत किया।
बता दें कि 2017 में जब प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ धाम पहुंचे थे तो उन्होंने भगवान भोलेनाथ से एक खास चीज मांगी थी और इसका जिक्र उन्होंने खुद ट्विटर पर किया था। एक ट्विटर यूजर ने पीएम मोदी से पूछा था कि आखिर आपने भगवान शिव से क्या मांगा? तो इसके जवाब देते हुए लिखा था कि उन्होंने भगवान शिव से भारत का विकास और प्रत्येक भारतीय की प्रगति की दुआ मांगी है। बता दें कि अंतिम चरण के लिए रविवार को वोट डाले जाने हैं और इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट के लिए भी मतदान होना है। 23 मई को मतगणना शुरू होगी। 

No comments

Powered by Blogger.