भारत के साथ मिलकर काम करेगा अमेरिका


वाशिंगटन । अमेरिकी विदेश मंत्रालय की एक वरिष्ठ अधिकारी ने भारत को अमेरिका का एक 'बहुत बड़ा सहयोगी और 'साझीदार बताते हुए कहा है कि ट्रंप प्रशासन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में उनके साथ निकटता से मिलकर काम करेगा।
विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्तागस ने कहा, अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ विभिन्न मामलों पर अपने भारतीय समकक्ष के साथ 'ठोस वार्ता करने के इच्छुक हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और पोम्पिओ ने लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के लिए नरेंद्र मोदी और उनकी भाजपा को बधाई दी है। मोर्गन ने एक प्रश्न के जवाब में कहा, निश्चित तौर पर हम मोदी के साथ मिलकर निकटता से काम करेंगे, जैसा कि हमने पहले भी कई बार किया है।
उन्होंने कहा, हमें आम चुनावों की निष्पक्षता एवं ईमानदारी पर पूरा भरोसा है। मुझे लगता है कि विदेशमंत्री पोम्पिओ कई मुद्दों पर भारत से ठोस चर्चा करेंगे। भारत एक बड़ा सहयोगी है और अमेरिका का साझेदार है। उनका यह बयान इन खबरों के बीच आया है कि पोम्पिओ जी20 शिखर सम्मेलन के लिए जापान के ओसाका जाते समय अगले महीने नयी दिल्ली भी जा सकते हैं। जी20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी, ट्रम्प और विश्व के अन्य नेता शिरकत करेंगे। अमेरिका में बड़ी संख्या में सांसदों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने मोदी की जीत पर उन्हें बधाई दी है। यहां भारतीय दूतावास के अनुसार 50 से अधिक सांसदों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने मोदी को बधाई संदेश भेजे हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports