मोदी की जीत पर विश्व के नेताओं की बधाई का सिलसिला जारी


नयी दिल्ली । लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ऐतिहासिक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विश्व के नेताओं की ओर से बधाई का सिलसिला जारी है।
विदेश मंत्रालय के मुताबिक सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, कतर के अमीर शेख तामिम बिन हमद अल थानी, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे, श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे सहित विश्व के कई नेताओं ने मोदी को फोन कर बधाई दी है। मोदी ने क्राउन प्रिंस को गर्मजोशी से सम्मानित करने के लिए धन्यवाद दिया और भारत के लोगों के साथ उनकी बहुमूल्य मित्रता और दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों को आगे बढ़ाने में उनकी व्यक्तिगत रुचि के लिए उनकी सराहना की। कतर के अमीर ने प्रधानमंत्री को गर्मजोशी से बधाई दी और भारत एवं कतर के बीच प्रगाढ़ होते संबंधों का उल्लेख किया।
चांसलर मर्केल ने दोनों देशों के बीच प्रगाढ़ होते संबंधों का उल्लेख किया और आपसी हितों के क्षेत्रों में सहयोग को और बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की। दोनों नेता जापान के ओसाका में आगामी जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए उत्सुक हैं। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने मजबूत जनादेश के लिए मोदी को बधाई दी। आम चुनावों को लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख शो केस बताते हुए सुथेरेसा ने भारत के लोगों के इस महत्वपूर्ण चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने की सराहना की। मोदी ने सभी क्षेत्रों में ब्रिटेन के साथ द्विपक्षीय सहयोग को और प्रगाढ़ बनाने के लिए काम जारी रखने की इच्छा व्यक्त की।  

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports