Your Ads Here

आतंकियों की मौत के बाद कश्मीर में रेल सेवा स्थगित


 श्रीनगर  । जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद के सरगना जाकिर मूसा समेत दो आतंकवादियों की मौत के बाद कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी गयी। कल रात कश्मीर घाटी में सभी ट्रेनों का परिचालन स्थगित करने का परामर्श मिला। मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कश्मीर के बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल तक कोई ट्रेनों नहीं चलेगी। उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम-बारामूला मार्ग में भी कोई ट्रेन नहीं चलेगी।
रेलवे के अधिकारी स्थानीय प्रशासन विशेष तौर पर पुलिस की सलाह पर काम करते हैं। पुलिस ने यात्रियों और रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा को ध्यान में रखकर ट्रेन सेवा स्थगित करने का निर्णय लिया है। अतीत में विरोध-प्रदर्शनों के कारण ट्रेन, रेलवे स्टेशन और लाइटिंग सिस्टम को खासा नुकसान हो चुका है।
गौरतलब है कि जाकिर मूसा समेत दो आतंकवादी पुलवामा के दादसर त्राल में कल रात सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गये। प्रशासन ने शुक्रवार तथा शनिवार को कश्मीर घाटी में एहतियातन सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने तथा मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को स्थगित रखने की घोषणा की है।  

No comments

Powered by Blogger.