Your Ads Here

गैस सिलेण्डर फटने से मां-बेटी की मौत, 17 घर जलकर हुए राख


बहराइच । उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के नेपाल सीमा से सटे मुर्तिहा कोतवाली क्षेत्र में विवाह समरोह में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटने से लगी आग में एक महिला और उसकी बेटी की झुलसकर मृत्यु हो गई जबकि गांव में आग फैलने से 17 घर जलकर राख हो गए।
पुलिस के मुताबिक भारत-नेतपाल से सटे मुर्तिहा कोतवाली क्षेत्र के सलारपुर गांव में मंगलवार को लक्ष्मण प्रसाद की बेटी का विवाह था। बरातियों के लिए खाना बनाया जा रहा था । अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे अचानक सिलेंडर से गैस रिसाव हो गया और उसमें आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के पहले ही सिलेण्डर फट गया और पंडाल में आग लग गई।
आरएनएस के अनुसार इस हादसे में वहां मौजूद सुरेश की 40 वर्षीय पत्नी मुन्नी देवी और उसकी 12 वर्षीय बेटी करिश्मा गंभीर रूप से झुलस गईं। अस्पताल ले जाने के पहले ही दोनों की मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि तेज हवा के चलते आग गांव में फैल गई ,इससे 17 घर जल गए। सूचना पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) कैंप मुर्तिहा प्रभारी अभिषेक कुमार जवानों के साथ आग बुझाने में जुट गए । इस बीच नेपाल के गुलरिहा से फायर ब्रिगेड वाहन पहुंचा और दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई।  

No comments

Powered by Blogger.