Your Ads Here

जवानों से भरी बस को नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट से उड़ाया, 16 जवान शहीद


  • निजी कम्पनी के दफ्तर में की आगजनी
  •  दर्जनों जवान गम्भीर, अस्पताल में भर्ती

रायपुर/गढ़चिरौली । छत्तीसगढ़ के सिमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बुधवार को नक्सलियों ने सी 60 कमांडो फॉर्स को निशाना बनाकर बड़ा हमला कर दिया. इस हमले में 16 जवान शहीद हो गए. बताया जाता है कि नक्सलियों ने इस धमाके को आईडी से अंजाम दिया.
नक्सलियों ने सी 60 कमांडो फॉर्स को निशाना तब बनाया जब इनका काफिला यहाँ से गुजर रहा था. धमाका इतना जबरदस्त था कि गाडी के परखच्चे उड़ गए. आलाअधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है. करीब 10 से 12 जवान गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे हैं. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.
तीन दर्जन वाहनों को फूंका 
गढ़चिरौली के कुरखेड़ा में नक्सलियों ने निजी ठेकेदारों के कम से कम तीन दर्जन वाहनों में आग लगा दी थी. यह घटना सुबह उस वक्त घटी जब राज्य का स्थापना दिवस 'महाराष्ट्र दिवसÓ मनाने की तैयारी की जा रही थी. इधर नक्सली पिछले साल 22 अप्रैल के दिन सुरक्षा बलों की तरफ से मारे गए अपने 40 साथियों की मौत की पहली बरसी मनाने के लिए एक सप्ताह से चल रहे विरोध प्रदर्शन के अंतिम चरण में थे।
जिन वाहनों को नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया, उनमें से ज्यादातर अमर इंफास्ट्रक्चर लिमिटेड के थे, जो दादापुर गांव के पास एन एच 136 के पुरादा-येरकाड सेक्टर के लिए निर्माण कार्यो में लगे थे. घटनास्थल से भागने से पहले नक्सलियों ने पिछले साल अपने साथियों की हत्या की निंदा करते हुए पोस्टर और बैनर भी लगाए। नक्सलियों ने जाने से पहले दो जेसीबी, 11 टिप्पर, डीजल और पेट्रोल टैंकर्स, रोलर्स, जेनरेटर वैन और दो स्थानीय कार्यालयों को भी आग के हवाले कर दिया।

No comments

Powered by Blogger.