Your Ads Here

नरेंद्र मोदी की सभा के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम


कोरबा  । मंगलवार को इंदिरा स्टेडियम परिसर में होने वाले पीएम नरेंद्र मोदी की सभा के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए है। आलम यह है कि लोग पानी की बोतल तो दूर सिक्के तक नहीं ले जा सकेंगे। प्रदेश में ब?ी नक्सली घटना को देखते हुए शहर को हाई अलर्ट है। दूसरे जिलों से जोडऩे वाले सभी मार्गों पर बाहर से आने वाले वाहनों की जांच.पड़ताल की जा रही है। कार्यक्रम स्थल से एक किलोमीटर के दायरे को सुरक्षा घेरे में लिया गया है। शहर में जगह-जगह बल तैनात कर दिया गया है। मंगलवार को कार्यक्रम स्थल पर 3 लेयर की सुरक्षा होगी। वहीं इसके आगे 5 लेयर की सुरक्षा व्यवस्था होगी। पीएम मोदी एसपीजी के सुरक्षा घेरे में रहेंगे। ट्रेकर डॉग समेत बम डिस्पोजल स्च्ॉयड भी कार्यक्रम स्थल के चारों ओर तैनात रहेगा।
इन सामग्री को लेकर प्रवेश पर लगा प्रतिबंध- पीएम मोदी की आम सभा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए आईजी प्रदीप गुप्ता व एसपी जितेंद्र सिंह मीणा ने 30 से अधिक सामान को लेकर प्रवेश को प्रतिबंधित किया है। जिसमें सिक्के, की-रिंग, खाने-पीने का सामान, लेजर, शराब, जानवर, सिगरेट, बीड़ी, माचिस-लाइटर, पानी बोतल, डिब्बा, छाता, कुर्सी-टेबल, तंबाखू, गुटखा, सुई-चाकू-कैंची, पिट्ठू, बैग, हेंडीकेम.कैमरा, डंडा, गेंद, पेन.पेंसिल, हेडफ ोन,स्पीकर, पटाख रोलर, ब्लेड, स्केट्स, फु ग्गे-टिफिन, प्रचार उत्पाद, भोंपू-सिटी व हार्न, पैकेट.पार्सल, स्प्रे.परमफ्यूम, हाथ बैग, अटैची, लेडीज हैंडबेग शामिल है। हालांकि लोगों के साथ बच्चे होने पर बेबी फूड में छूट दी गई है।
रविवार को एसपी ऑफिस में एसपी जितेंद्र सिंह मीणा, आईपीएस विजय अग्रवाल, एएसपी जयप्रकाश बढ़ई व एएसपी एपी लदेर ने प्रेस कांफ्रेंस लेकर सुरक्षा व पार्किंग व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पीएम की सुरक्षा के लिए एसपीजी की गाइड लाइन के अनुसार बंदोबस्त है। पीएम मोदी को लेकर पहुंचने वाले सेना के हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए इंदिरा स्टेडियम के अंदर मैदान में अस्थाई हेलीपैड बनाया गया है। जहां हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद बुलेट वाहन से वे सभा स्थल के मंच तक पहुंचेंगे। उनके साथ एसपीजी का सुरक्षा घेरा रहेगा।
एसपी जितेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि सभा स्थल पर पहुंचने के लिए इंदिरा स्टेडियम में मुख्य मार्ग की ओर बने 2 गेट से ही एंट्री-एग्जिट के लिए तय किए गए हैं। जिसमें एक वीआईपी व दूसरा आमजन के लिए है। वाहनों की पार्किंग सभा स्थल से 5 सौ मीटर दूर कई जगहों पर होगी। मीडिया के ओवी वैन को भी 200 मीटर दूर से कवरेज की अनुमति दी गई है।  

No comments

Powered by Blogger.