आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक साझेदारी नितांत जरूरी है -भाजपा


रायपुर । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में ईस्टर के दिन लगातार हुए बम विस्फोटों में 200 से अधिक लोगों की मृत्यु पर गहन दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि आतंकवाद आज दुनिया की सबसे बड़ी समस्या बन गया है। भारत इस त्रासदी को झेल रहा है। इसलिए हम जानते हैं कि मानवता के खिलाफ चल रही इस आतंकी साजिश को जड़ मूल से खत्म करने के लिए दुनिया के सारे अमन पसंद देशों को मिलकर काम करना होगा। डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भारत ने आतंकवाद को प्रश्रय देने वालों को घर में घुस कर जवाब दिया है और विश्व मंच में भी इस बाबत् पूरी जिम्मेदारी से इस बात पर बल दिया है कि आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक साझेदारी नितांत जरूरी है।
छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने श्रीलंका में आतंकी विस्फोटों में काल कवलित हुए लोगों के प्रति श्रद्धांजलि तथा उनके परिजनों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा है कि हमारा देश कश्मीर राज्य में आतंकवाद का नासूर उखाड़ फेंकने प्रतिबद्ध है और हमारी छत्तीसगढ़ सरकार ने लगातार 15 साल तक माओवादी आतंक के खात्मे के लिए प्रयास किये हैं। आतंकी घटनाओं से मानवता को कितना नुकसान होता है, वह हम हृदय की गहराइयों से अनुभव करते हैं और श्रीलंका सहित विश्व के किसी भी हिस्से में ऐसी आतंकवादी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इस भावना के साथ दुख की इस घड़ी में श्रीलंकाई नागरिकों के साथ हैं।
छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने श्रीलंका में आतंकी बम विस्फोटों में मारे गये लोगों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि आतंकवादी घटनाओं का दर्द हमने महसूस किया है। आतंकी धमाका चाहे बस्तर में हो, चाहे  कश्मीर में हो, चाहे श्रीलंका के कोलंबो में अथवा दुनिया के किसी भी भू भाग में हो, वह मानवता के खिलाफ ही है और हम ऐसी अमानवीय घटनाओं के प्रति केवल निंदा तक ही सीमित नहीं रह सकते, आतंकियों को विश्व स्तर पर एक जुटता के साथ जवाब देना समय की सबसे बड़ी मांग है।  

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports