Your Ads Here

ईसी ने पीएम मोदी के 'मैं भी चौकीदार प्रसारण पर दूरदर्शन से मांगा जवाब


नईदिल्ली। चुनाव आयोग ने नेशनल ब्रॉडकास्टर दूरदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रसारित मैं भी चौकीदार कार्यक्रम को लेकर सख्ती दिखाई है. आयोग ने गुरुवार को कहा कि उसने सार्वजनिक क्षेत्र के प्रसारक दूरदर्शन से एक शिकायत के संबंध में कुछ विशेष जानकारी मांगी है. जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि चैनल का इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चौकीदार  अभियान के प्रचार के लिए किया गया. उप-चुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना ने संवाददाताओं से कहा कि दूरदर्शन से जवाब देने को कहा गया है और आयोग ने उससे दो चीजें पूछी हैं. उन्होंने कहा, 'हमने उनसे पूछा कि आप अलग-अलग राजनीतिक दलों के कवरेज के लिए समय कैसे निर्धारित कर रहे हैं और एक विशेष पार्टी के लिए निश्चित समय आवंटित है, और यह कैसे हो रहा है. हमने उनसे जवाब मांगा है.
सक्सेना ने कहा कि इस मामले को चुनाव आयोग के एक अन्य अधिकारी देख रहे हैं इसलिए वो इस बारे में और विस्तार से नहीं बता सकते.
कांग्रेस ने पिछले दिनों चुनाव आयोग से सूचना और प्रसारण मंत्रालय और प्रसार भारती को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की थी. साथ ही प्रधानमंत्री और सत्ताधारी बीजेपी के नेशनल ब्रॉडकास्टर को चुनावों के दौरान एक टूल के रूप में उपयोग करने से रोकने के लिए सेंशरशिप की मांग उठाई थी. बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार की शाम मैं भी चौकीदार कार्यक्रम को संबोधित किया था. इसका दूरदर्शन और यूट्यूब पर लाइव ब्रॉडकास्ट हुआ था. साथ ही दूरदर्शन न्यूज के सोशल मीडिया हैंडल से शेयर भी किया गया था. कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाते हुए चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा था. 

No comments

Powered by Blogger.