पीएम मोदी की पाकिस्तान को चेतावनी, कहा- हमने दिवाली के लिए नहीं रखा है परमाणु बम


बाड़मेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की तरह भारत अब पाकिस्तान की न्यूक्लियर की धमकी से नहीं डरता है। राजस्थान के बाड़मेर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पड़ोसी मुल्क को चेतावनी देते हुए कहा कि हमने परमाणु बम को दिवाली के लिए नहीं रखा हुआ है। प्रधानमंत्री ने रविवार को बाड़मेर में पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा, 'भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया। वरना आए दिन पाकिस्तान परमाणु बम की धमकी देता था। वे कहते थे कि हमारे पास न्यूक्लियर बटन है। तो भारत के पास क्या है भाई? ये परमाणु बम हमने दिवाली के लिए रखा हुआ है क्या? उन्होंने कहा कि हमने घर में घुसकर आतंकवादियों को मारा। चोट वहां लगी और दर्द यहां हुआ। पीएम ने कहा, 'आज का भारत बिना युद्ध के पाकिस्तान की सीमा के भीतर घुसकर आतंकियों को ढेर कर रहा है। हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया। श्रीलंका में आज ही आत्मघाती हमला हुआ है। पाकिस्तान को मिली खुली छूट के कारण देश में आतंकी हमले आम बात थी। आपके वोट के कारण ये आतंकवादी अटैक कम हुआ है। हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी। उसे कटोरा लेकर दुनियाभर में घूमने के लिए मजबूर कर दिया। हमारी सरकार के दौरान ही भारत दुनिया की उन शक्तियों में शामिल हुआ जिनके पास जल, थल, नभ, तीनों जगहों से न्यूक्लियर हमला करने की क्षमता है। हाल में तो एक बहुत बड़ा काम किया गया है, अंतरिक्ष में भी हमारे संसाधनों को बचाने की क्षमता हमने हासिल की है।
1971 के बाद था सुनहरा मौका
प्रधानमंत्री ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'कांग्रेस के नामदार कहते हैं कि मोदी को सेना के शौर्य की बात नहीं करनी चाहिए, तो क्या मैं भजन करने आया हूं। 1971 की लड़ाई में हमारे सैनिकों के शौर्य के कारण पाकिस्तान का एक बड़ा हिस्सा हमारे कब्जे में था। 90 हजार पाकिस्तानी सैनिक हमारे पास थे, लेकिन उसके बाद शिमला में क्या हुआ, सरकार ने टेबल पर सब गंवा दिया जो जवान जीतकर लाए थे। तब 90 हजार सैनिक भी वापस कर दिए और सारी जमीन भी। वो सुनहरा मौका था जम्मू कश्मीर की समस्या को हल करने का, घुसपैठ की समस्या को हल करने का, लेकिन कांग्रेस ने मौका गंवा दिया।
कांग्रेस ने सिर्फ परिवार के लिए बनाए स्मारक और समाधियां
पीएम ने कहा, 'वर्षों से नैशनल वॉर मेमोरियर की मांग हो रही थी, कांग्रेस ने अपने परिवार के लिए स्मारक बनाए। परिवार के लिए समाधियां बनाईं, लेकिन देश के जवानों के बलिदान को याद करने के लिए कोई राष्ट्रीय स्मारक नहीं बनाया। आपके चौकीदार ने दिल्ली में आन, बान, शान के साथ आजादी के बाद से अब तक शहीद हुए सैनिकों का स्मारक बना दिया। कांग्रेस और उसके साथियों में सेना के जवानों के प्रति सोच ही अलग है। कर्नाटक में जो सरकार बनी है वो कांग्रेस के कारण ही चल रही है। वहां के मुख्यमंत्री ने कहा है कि है जिन लड़कों के पास खाने के लिए कुछ नहीं है वो ही सेना में जाते हैं।
उन्होंने नए वोटर्स से अपील करते हुए कहा, 'इस चुनाव में पहली बार वोट डाल रहे साथियों से मैं कहना चाहता हूं कि नया भारत बनाना आपकी जिम्मेदारी है। यह आपके मिजाज वाला भारत होगा, जैसा भारत आप 21वीं सदी में देखना चाहते हैं, वो आप नए मतदाताओं के वोट से ही बनेगा। जो 21वीं सदी में पैदा हुआ है, वो वोट 21वीं सदी के लिए करता है। क्योंकि उसके सामने पूरी शताब्दी पड़ी है। मैं आपके सपनों के लिए अपने सपनों को आहूत करने के लिए तैयार हूं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports