Your Ads Here

डाक्टरों की पर्चों से लेकर गैस की पर्चियों से भी दिया जा रहा मतदान का संदेश


  • मोर रायपुर -वोट रायपुर के तहत गांव-गांव में दिलाई जा रही मतदान की शपथ
रायपुर । लोकसभा निर्वाचन 2019 में अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करने के लिए जिले में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. के मार्गनिर्देशन में मोर रायपुर-वोट रायपुर अभियान
की मुहिम अब रंग लाने लगी है। इस कार्यक्रम से अनेकों शासकीय, निजी तथा स्वयं सेवी संस्थायें जुड़ रही है और अनिवार्य मतदान के संदेश को जन-जन तक पहुंचा रही है। डॉक्टरों की पर्चों से लेकर गैस की पर्चियों तक में अनिवार्य मतदान का संदेश दिया जा रहा है। जिले की सभी ग्राम पंचायत, महाविद्यालयों में अनिवार्य मतदान की शपथ दिलाई जा रही है।
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत जिले के बहुत से अस्पतालों में मरीजों को दिये जाने वाले दवाई की पर्चियों में अनिवार्य मतदान का संदेश देते हुए रायपुर लोकसभा के लिए आगामी 23 अप्रैल को अवश्य मतदान करने की अपील की गई है। इन अस्पतालों में बालाजी मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल रायपुर, कृष्णा हॉस्पिटल राजेन्द्र नगर रायपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धरसींवा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आमासिविनी, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भनपुरी और शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भाठागांव आदि शामिल है। इसी प्रकार विभिन्न गैस एजेंसियों की पर्चियों पर भी मोर रायपुर-वोट रायपुर को स्लोगन अंकित कर अनिवार्य मतदान का संदेश दिया जा रहा है। इण्डेन कंपनी के विभिन्न वितरकों द्वारा संचालित गैस डिलीवरी वाहनों पर भी मोर रायपुर-वोट रायपुर का लोगों अंकित कर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। रायपुर जिले में खाद्य विभाग द्वारा संचालित शासकीय उचित मुल्य की दुकानों के बाहर सुगम-सुघ्घर-समावेशी मतदान का आह्वान करते हुए शतप्रतिशत मतदान का अनुरोध किया गया है। जिले में संचालित विभिन्न महाविद्यालयों एवं विद्यालयों के शिक्षकों तथा विद्यार्थियों को अनिवार्य मतदान का संकल्प दिलाया जा रहा है। स्वीप कार्यक्रम के पंचायत पदाधिकारियों द्वारा गांव-गांव में रैलियां निकालकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है और ग्रामवासियों को मतदान की शपथ दिलायी जा रही है। स्वीप कार्यक्रम की सफलता को देखते हुए इस बार लोकसभा निर्वाचन में रायपुर लोकसभा क्षेत्र में अच्छा मतदान होने की उम्मीद है। 

No comments

Powered by Blogger.