Your Ads Here

सीएनजी के दामों में एक बार फिर हुई बढ़ोतरी


नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत आस-पास सटे शहरी इलाकों में अब लोगों को सीएनजी गैस भरवाने के लिए जेब ढीली करनी पड़ेगी। जानकारी अनुसार इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड, गेल (इंडिया) लिमिटेड, बीपीसीएल और अन्य प्राकृतिक गैस की कम्पनियां के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है। बढ़े हुए दामों की घोषणा दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, रेवाड़ी, गुरुग्राम, करनाल और मुजफ्फरनगर शहरों के लिए की गई है। बता दें कि दिल्ली के लोगों के लिए सीएनजी गैस 1 रुपए प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में 1.15 रुपए अधिक खर्च करने होंगे।
सीएनजी उपभोक्ता को दिल्ली में 45.70 रुपये प्रति किलोग्राम और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 51.95 रुपये प्रति किलोग्राम में मिलेंगे। यह बढ़े हुए दाम 4 अप्रैल 2019 को सुबह 6.00 बजे से लागू कर दिए गए। वहीं गुरुग्राम और रेवाड़ी में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) द्वारा आपूर्ति की जा रही सीएनजी की बात करें तो कीमत 57.50 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है। करनाल में 54.50 रुपए और मुजफ्फरपुर में 60.70 रुपए प्रति किलोग्राम दाम होंगे। यह नई कीमत 4 अप्रैल 2019 को सुबह 6 बजे से लागू कर दी गई।
आईजीएल अपना ऑफर रखेगा जारी
इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) अपना ऑफर जारी रखेगा। ऑफर में यदि रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच सीएनजी गैस भरवाता है तो दिल्ली समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1.50 रुपए की छूट मिलेगी। यानी सीएनजी दिल्ली में 44.20 प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 50.45 रुपए प्रति किलोग्राम मिलेगी। वहीं आईजीएल ने 1 अप्रैल 2019 से अपने घरेलू पीएनजी मूल्यों में वृद्धि की भी घोषणा की थी। 

No comments

Powered by Blogger.