Your Ads Here

कर्ली बाल को मैनेज करने के लिए ये टिप्स अपनाएं

खूबसूरत और घने बाल हर किसी को पसंद होते हैं और लोग इसके लिए क्या-क्या नहीं करते। खासकर लड़कियां हेल्दी और खूबसूरत बालों के लिए हर संभव कोशिश करती हैं। किसी को स्ट्रेट बाल पसंद होते हैं तो किसी को कर्ली। वैसे अगर इस समय बालों की बात करें तो कर्ली बाल काफी ट्रेंड में है। लड़कियों के बीच कर्ली हेयर्स काफी लोकप्रिय हैं। आजकल बॉलिवुड की कई मशहूर ऐक्ट्रेसेस भी खूबसूरत कर्ल्स में नजर आ रही हैं। कटरीना कैफ से लेकर सान्या मलहोत्रा तक अपने कर्ली बालों की वजह से इस वक्त ट्रेंड में हैं।
कर्ली बाल देखने में तो काफी आकर्षक और बाउंसी लगते हैं लेकिन इन्हें मैनेज करना बेहद मुश्किल होता है। कर्ली बालों को एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है। यहां हम कर्ली बालों के लिए कुछ हेयर केयर टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें फॉलो कर आप आराम से कर्ल्स को मैनेज कर सकती हैं...
- कर्ली बाल जब काफी ड्राई और फ्रिजी हो जाते हैं तब इन्हें संभालना काफी मुश्किल होता है। कर्ली बालों को सुलझाने के लिए हेयर ब्रश का इस्तेमाल न करें। इसकी बजाय मोटी कंघी से बाल झाड़ें। आसानी से कंघी करने के लिए बालों को हल्का गीला कर लें।
- बालों को कंघी करते समय कर्लिंग प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करें। बालों को सुखाने के लिए सॉफ्ट कॉटन टॉवेल यूज करें। सुखाते समय बालों को टॉवेल से न रगड़े बल्कि बालों को कॉटन टॉवेल से पोंछते हुए सुखाएं।
- कर्ली बालों को फ्रिज-फ्री रखने के लिए माइल्ड शैंपू का इस्तेमाल करें जिसका पीएच बैलेंस्ड हो और शैंपू सल्फेट-फ्री हो।
- कर्ली बालों को हाइड्रेटेड रखने के लिए शैंपू के बाद कंडिशनर लगाना न भूलें। इससे आपके बालों की अंदर से कंडिशनिंग होगी और आपको बालों को मैनेज करने में आसानी होगी।
- जिस तकिए पर सिर रखकर आप सोती हैं उसमें सटिन कवर यूज करें, इससे आपके बाल आपस में उलझेंगे नहीं।
- बालों को शैंपू करके सुखाने के बाद स्टाइलिंग प्रॉडक्ट्स या सीरम का इस्तेमाल करें। इससे बाल सुलझे हुए रहेंगे, जिन्हें आप आसानी से मैनेज कर सकेंगी। 

No comments

Powered by Blogger.