Your Ads Here

प्रधानमंत्री मोदी ने रखी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की आधारशिला


वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। इस दौरान वह अलग-अलग तीन शहरों में करीब दर्जन भर से अधिक परियोजनाओंका लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। सरकार द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री आज (शुक्रवार) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के साथ कानपुर व गाजियाबाद का दौरा करेंगे।
इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले वाराणसी पहुंचे और वहां काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद वहां पर 39,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनने वाले विश्वनाथ कॉरिडोर की आधारशिला रखी।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुदाल चला काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की नींव रखी। ये कॉरिडोर बाबा विश्वनाथ मंदिर से शुरू होकर गंगा किनारे घाट तक जाएगा. इस कॉरिडोर को लेकर काफी विवाद रहा है, लेकिन इसके बावजूद प्रधानमंत्री ने इस कॉरिडोर को आगे बढ़ाया।
इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब मैं राजनीति में नहीं था, तब भी सोचता था कि यहां कुछ करना चाहिए, लेकिन ये मेरे नसीब में ही लिखा था मेरे हाथ से ही इसका काम हुआ. उन्होंने कहा कि बाबा भोलेनाथ काफी वर्षों से बंधे हुए थे, लेकिन आज इस काम से उन्हें भी मुक्ति मिलेगी. इसके साथ ही उन्हें भक्तों को भी इससे खुशी मिलेगी। इस कॉरिडोर को बनाने में काफी मुश्किलें आई थीं, कुछ लोगों ने झूठ भी फैलाया. लेकिन अफसरों के शानदार काम की बदौलत अब ये सच्चाई बन रही है। उन्होंने कहा कि कई लोगों ने भोले बाबा की सेवा में अपना योगदान दिया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने भी कहा था कि ये स्थान ऐसा क्यों है, इसका उद्धार होना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि ये स्थान हमेशा दुश्मनों के निशाने पर रहा है।
इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद आगरा के साथ कानपुर में मेट्रो परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वे गाजियाबाद के हिंडन में यात्री सुविधाओं की शुरुआत करेंगे। इसी कड़ी में मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लखनऊ के नवनिर्मित दूसरे मेट्रो कॉरिडोर का लोकार्पण करने के साथ ही अमौसी हवाईअड्डे से मुंशी पुलिया तक मेट्रो रेल के संचालन को हरी झंडी दिखाएंगे। 

No comments

Powered by Blogger.