Your Ads Here

आज जारी हो सकती है भाजपा की पहली सूची



  • केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
नई दिल्ली । गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के कारण भाजपा ने सोमवार को होने वाली अपनी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के साथ ही यूपी के कोर ग्रुप के सदस्यों की पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ होने वाली बैठक भी रद्द कर दी। अब चुनाव समिति की बैठक आज होगी और उम्मीद की जा रही है कि पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी।
इसी वजह से न तो केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई और न ही यूपी समेत अन्य राज्यों के प्रमुख नेताओं की पार्टी आलाकमान के साथ होने वाली बैठकें हुईं। इन सभी बैठकों को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। हालांकि यूपी कोर ग्रुप के नेताओं की रविवार को बैठक थी। यह बैठक शुरू भी हुई लेकिन बीच में ही पर्रिकर के निधन की सूचना आने के बाद उसे स्थगित कर दिया गया।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को चुनाव समिति की बैठक के बाद पार्टी लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर देगी। हालांकि शनिवार को भी चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जो देर रात तक चली लेकिन पार्टी ने रविवार को सिर्फ अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश की विधानसभाओं के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट ही जारी की। अब तक लोकसभा की एक भी सीट के लिए उम्मीदवारों का ऐलान नहीं हुआ है। पार्टी नेताओं का कहना है कि अब पूरी उम्मीद है कि मंगलवार को लिस्ट जारी कर दी जाएगी ताकि उम्मीदवार अपने नामांकन पत्रदाखिल करने और चुनाव प्रचार को शुरू करने के लिए तैयारियां कर सकें। 

No comments

Powered by Blogger.