Your Ads Here

भाजपा सरकार ने देश में लगातार वंचित एवं पिछड़े वर्ग के विकास का कार्य कर रही है - केदार



  •  भाजपा ने मनायी पंडित दीनदयाल जयंती 
जगदलपुर । भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल द्वारा कल शाम प्रेरणा स्रोत, महामना पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 52 वीं पुण्यतिथि समर्पण दिवस के रूप में मनाई। इस अवसर पर पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जिन आदर्शों की बात पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी किया करते थे, उस पर चलकर ही पार्टी ने अपना इतना विशाल स्वरूप प्राप्त किया है और विगत 15 वर्षों में प्रदेश में भाजपा की सरकार एवं केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने देश में लगातार वंचित एवं पिछड़े वर्ग के विकास का कार्य कर रही है।
पंडित जी के छाया चित्र पर पुष्पांजलि एवं दीप प्रज्वलन के पश्चात उद्बोधन के क्रम में मुख्य वक्ता पूर्व जिला अध्यक्ष विद्या शरण तिवारी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के समय में देश में पंडित जी के एकात्म मानव दर्शन को अपनाते हुए ही समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचकर सनातन संस्कृति एवं सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को कायम रख सकते हैं । उन्होंने कहा कि पंडित जी के दिखाए मार्ग पर चलकर ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार एवं विगत 15 वर्षों तक प्रदेश की भाजपा सरकार ने समाज के अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति को विकास के प्रथम पंक्ति में लाने का लगातार प्रयास किया है ।
प्रदेश महामंत्री डॉ सुभाउ कश्यप ने कहा कि दीन हीन की उन्नति पंडित जी के एकात्म मानववाद से ही संभव है। जिलाध्यक्ष बैदू राम कश्यप ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को भारत का सच्चा सपूत बताते हुए उनके आदर्शों पर चलकर देश एवं समाज के विकास के लिए कार्य करने की बात कही। उन्होंने कहा कि संगठन गढंने में पंडित दीनदयाल उपाध्याय को महारत हासिल थी। जिलाध्यक्ष ने राष्ट्रीय स्तर से लेकर बूथ स्तर तक पार्टी द्वारा तय कार्यक्रमों की बिंदुवार जानकारी देते हुए सारे कार्यक्रमों को सफलता के साथ आयोजित करने की बात कार्यकर्ता से कहीं ।
भाजपा किसान मोर्चा के नेता श्रीनिवास मिश्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। नगर मंडल अध्यक्ष राजेंद्र बाजपेयी ने कहा कि पंडित जी माँ भारती के सच्चे सेवक थे। पश्चिमवादी सोच के विपरीत सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की अवधारणा भारतीय समाज को पंडित जी ने दी । गरीब एवं वंचित समाज के उत्थान के लिए समाजवाद साम्यवाद और पूंजीवाद को छोड़कर एकात्म मानववाद भारतीय समाज के लिए एक धरोहर है। इसी से प्रेरणा लेकर समाज के अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति का विकास कर उसे समाज की मुख्यधारा से जोडऩे का कार्य भाजपा की सरकारें कर रही हैं । इस अवसर पर नगर मंडल द्वारा नमो एप के माध्यम से आजीवन सहयोग निधि पार्टी कोष में जमा करने का शुभारंभ किया गया। यह अभियान 12 से 15 फरवरी तक प्रत्येक बूथ स्तर पर भी संचालित होगा।  

No comments

Powered by Blogger.