छत्तीसगढ़ का विकास रोकने वाला बजट-बृजमोहन अग्रवाल


रायपुर । छत्तीसगढ़ विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रस्तुत बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा किया यह बजट छत्तीसगढ़ प्रदेश के विकास को रोकने वाला बजट। यह बजट घोषणाओं और आंकड़ों के मायाजाल के अलावा कुछ भी नही है। इसमें लोकहित की अनदेखी तो हुई ही है, इसमें कांग्रेस सरकार अपने किये वादों से कदम पीछे हटाती दिख रही है। 
इस बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए सरकार की  कोई नीति नही है। सड़क,पानी,बिजली व स्वास्थ्य के लिए कोई अतिरिक्त व्यवस्था इस बजट में नही है। यह अपरिपच् बजट है।
बृजमोहन ने कहा कि कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में बड़े-बड़े वादे किए थे। परंतु उन वादों पर अमल करते हुए उनकी सरकार दिखाई नहीं पड़ रही है। शिक्षा कर्मियों के नियमितीकरण का वादा उन्होंने ठंडे बस्ते में डाल ही दिया है। सरकारी कर्मचारियों से वादाखिलाफी करते हुए उन्हें महंगाई भत्ता भी कांग्रेस की यह सरकार नही देने जा रही है।
बिजली बिल आधा करने,पूर्ण शराबबंदी व प्रदेश के 10 लाख युवाओं को बेरोजगारी भत्ता की बात भी कांग्रेस की यह सरकार भूल गई है। ये सारी बाते बजट से गायब है। झूठे वादों के दम पर आई हुई कांग्रेस की सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर रही है। यह बजट जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ के अलावा कुछ भी नहीं है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports