Your Ads Here

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से किया लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान का शुभारंभ


0-ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस पार्टी की रग-रग में है : मोदी
0-भ्रष्टाचार से जुड़े लोगों का अब कोई औचित्य नहीं
0-बारिश के बावजूद उमड़ा लोगों का हुजुम
रायपुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ से लोकसभा के लिए चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करते हुए कहा कि आज देश के गरीबों के लिए केन्द्र में स्थापित भाजपा की मोदी सरकार उनके हाथ से हाथ मिलाकर खड़ी है। कांग्रेस पार्टी को लगता है कि उनके 55 वर्षों के कार्यकाल में गरीबों की माला जपने का एकाधिकार को हमने महज साढ़े चार वर्षों में खत्म कर दिया। उक्त बाते उन्होंने एक  विशाल जनसभा को सम्बोधित करते छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के कोड़ातराई में कही। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस को हम इस लिए चुभ रहे हैं कि उन्होंने ने देश के लोगों को जिन 55 वर्षों तक ठगा हमने उनका महज 4 वर्षों में भांडा फोड़कर गरीबों, मजदूरों आदिवासियों और आम जनता के प्रति विशेष योजनाएं बनाकर उन्हें एक अलग  तरीके से प्रतिस्थापित किया। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि हमने विचौलियों से हटकर योजनाएं बनाई है। छत्तीसगढ़ में 15 वर्षों से सत्ता का सुख पाने के लिए कांग्रेस पार्टी तरस रही थी। आज उन्हें चौकीदार की चाक-चौबंद  योजनाओं पर प्रतिबंध लगाना पड़ रहा है। छत्तीसगढ़ की वर्तमान कांग्रेस सरकार सीबीआई की जांच में अड़ंगा लगाने की कोशिश कर रही हैं। वे डरते क्यों है? राज्यों में नेता भ्रष्टाचार करता है तो उन पर सीबीआई कार्रवाही करता है और यही समस्या कांग्रेस पार्टी पर है जो अपनी भ्रष्टाचार छुपाती है। आने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली में बैठे कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता छत्तीसगढ़ को अपना एटीएम बनाना चाहता है। लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि उनके  परिवार के कई लोगों के ऊपर भ्रष्टाचार की धाराएं लगी हुई है। वे जमानत पर चल रहे हैं। इनके मामा-चाचा को भारत लाया जा रहा है।
केन्द्र की योजनाओं पर प्रतिबंद्ध लगा रहा राज्यों का कांग्रेस सरकार
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं को खर्चें खिलाने की तहत कांग्रेस शासित राज्यों में बंद किया जा रहा है। महामिलावट खोरों ने मोदी को गाली देने का मुद्दा बनाया है। उन्हें मैं यह बताना चाहता हूं कि चौकीदार अलर्ट है। भ्रष्टाचार से जुड़े लोगों का कोई औचित्य नहीं हैं। वे कितना भी मिलावट कर ले चौकीदार चुप नहीं बैठेगा। ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस पार्टी के रग-रग में बसी है।
छत्तीसगढ़ में कुछ ही किसानों का हुआ कर्ज माफ
छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्जमाफ नहीं हुआ है। ऐसे कुछ किसानों का कर्जमाफ हुआ है जो, सहकारी बैंकों से कर्ज लिए थे और ऐसे किसानों का कर्जमाफी नहीं हुआ जो राष्ट्रीयकृत बैंकों से कर्ज लिए थे। कुल मिलाकर छत्तीसगढ़ में आई कांग्रेस की सरकार ने किसानों की कर्जमाफी वाले वादे पर लोगों को झूठ बोला है। कर्जमाफी के नाम पर बिचौलिए के पेट भरे जाते हैं। चुनाव के सामने आते ही ये कर्ज का पीटारा खोलते हैं। ऐसी भेदभाव की नीति मोदी को स्वीकार नहीं।
अब हर साल किसानों को मिलेगा लाभ
प्रधामंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत प्रति वर्ष 6 हजार रूपये देने की घोषणा की है इसमें गरीब और 5 एकड़ से कम जमीन रखने वाले किसानों को प्रतिवर्ष फायदा मिलेगा। देशभर में इस योजना से करीब 12 करोड़  किसानों को फायदा मिलेगा। मोदी की इस योजना से किसानों को हर वर्ष फायदा मिलेगा।  हमारी सरकार किसानों को के्रडिट कार्ड से जोड़कर स्वावलंबी बनाया है।  आज कांग्रेस पार्टी में मोदी को गाली देने की होड़ मची है। हमारी सरकार गरीबों की सरकार है, हमारी सरकार ने गरीबों के लिए कई योजनाएं  बनाई है। साथ ही मजदूरों और श्रमिकों के लिए भी विभिन्न योजनाएं हमारी सरकार ने योजनाएं बनाई है। देश के इतिहास में पहली बार ऐसी योजनाएं बनी। अब कोई मजदूर पेंशन योजना के लिए बैंक खाते में 100 रूपये जमा करता है तो सरकार की तरफ से 200 रूपये प्राप्त होगा। गरीब दलित और आदिवासियों को इस योजना से लाभ मिला है। उज्जवला योजना से करोड़ों महिलाओं को फायदा मिला है। पांच लाख रूपये तक आय को टैक्स से बाहर किया है। ऐसे 3 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा। आदिवासी नायकों को देश ही नहीं छत्तीसगढ़ के उज्ज्वल निर्माण के लिए कार्य किए हैं ऐसे नायकों को लिए हमारी सरकार ने विभिन्न स्थानों में संग्राहालय खोलने की योजना बनाई है।
महाशक्तियों से जनता रहे सावधान
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कथित महागठबंधन पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कुछ महाशक्तियां सरकार बनाने के लिए एकजुट हो रही है कि वे देश को लूट सके ऐसे लोगों से देश को सावधान रहने की आवश्कता है। 
मंच में भाषण को विराम देते हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी ने छत्तीसगढिय़ा सबले बढिय़ा के नारे लगाए साथ ही उन्होंने कहा कि आप का  आशीर्वाद मुझे ऊर्जा प्रदान करता है। इस अवसर पर मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, केन्द्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय, पूर्व के बिनेट मंत्री अमर अग्रवाल, जाजगीर लोकसभा सांसद कमला पाटले और ओपी चौधरी मौजदू थे।
मोदी की सभा में बारिश ने डाला खलल फिर भी लोगों का दिखी भारी भीड़
अचानक हुए मौसम परिवर्तन के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी की सभा स्थल में पानी गिरने के पश्चात खलल पैदा हो गई। मैदान के कई हिस्सों में बारिश का पानी जमा हो गया। बावजूद इसके कि लाखों की संख्या में प्रधानमंत्री की भाषण सुनने आए लोग अपने स्थान पर डटे रहे।  

No comments

Powered by Blogger.