Your Ads Here

पूछताछ के दूसरे राउंड के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे वाड्रा


  • -कार्ति भी हुए पेश
नई दिल्ली। कांग्रेस के दो नेताओं के संबंधियों से आज ईडी के दफ्तर में पूछताछ हुई। वाड्रा जहां मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूछताछ के दूसरे राउंड के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे थे, वहीं पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए पेश हुए हैं। बुधवार को भी वाड्रा से ईडी ने करीब 6 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी ने वाड्रा को अब 12 फरवरी को एजेंसी के जयपुर दफ्तर में पेश होने के लिए कहा है। सूत्रों का कहना है कि वाड्रा से ईडी ने उनकी लंदन की प्रॉपर्टी के बारे में जानकारी मांगी गई। साथ ही संजय भंडारी नाम के कारोबारी से उनके संबंधों को लेकर भी पूछताछ की गई। ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से कुछ ईमेल्स को लेकर भी जानकारी मांगी थी।
बता दें कि बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था, हमने कुछ दिन पहले बताया कि रॉबर्ट वाड्रा की लंदन में एक प्रॉपर्टी है। आज खुलासा करने वाले हैं कि उनकी वहां एक या दो नहीं बल्कि 8 प्रॉपर्टी हैं। ये सभी प्रॉपर्टी यूपीए 1 में हुई पेट्रोलियम डील और डिफेंस डील में हुई दलाली से खरीदी गई हैं। उन्होंने बताया कि इन एक-एक प्रॉपर्टी की कीमत करोड़ों रुपये है।
दूरी बरत रही है कांग्रेस 
वाड्रा को दिल्ली के एक कोर्ट ने अग्रिम जमानत दी है, लेकिन कोर्ट ने सख्त निर्देश दिया था कि उन्हें पूछताछ में पूरा सहयोग करना होगा। बुधवार को प्रियंका गांधी ने औपचारिक तौर पर कांग्रेस महासचिव की जिम्मेदारी संभाली, लेकिन उससे पहले वह अपने पति को ईडी दफ्तर छोडऩे भी गईं। कुछ वक्त पहले तक कांग्रेस वाड्रा के सवालों पर दूरी बरत रही थी, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि पार्टी इसके बहाने मोदी सरकार पर बदले की राजनीति का आरोप लगा सकती है।
पति के साथ खड़ी नजर आ रही हैं प्रियंका गांधी 
हाल ही में राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका गांधी न सिर्फ वाड्रा को ईडी ऑफिस छोडऩे गईं बल्कि यह भी साफ कर दिया कि वह पति और परिवार के साथ खड़ी हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने तेवरों से साफ कर दिया कि जल्द ही कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच राजनीतिक मंच पर एक बड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

No comments

Powered by Blogger.