Your Ads Here

20 मार्च से हो सकती हैं 9वीं व 11वीं की परीक्षायें



जगदलपुर । बस्तर में आगामी 1 मार्च से बोर्ड परीक्षायें शुरू होने के साथ ही स्थानीय स्तर पर ली जाने वाली 9वीं व 11 वीं की परीक्षायें 20 मार्च से आयोजित हो सकती हैं। इसके लिए स्थानीय स्तर पर परीक्षाओं के आयोजन की तैयारी भी शुरू हो गई है।
इस माह इन परीक्षाओं के प्रोजेक्ट वर्क और प्रैक्टिकल की परीक्षाएं अंतिम सप्ताह में आयोजित करने की तैयारी भी है। जानकारी के अनुसार बोर्ड परीक्षा का आयोजन मार्च के तीसरे हफ्ते तक पुर्ण हो जायेगा और इसके बाद 20 मार्च के बाद ही नवमी और ग्यारहवीं की परीक्षाएं ली जाएंगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके लिए टाइम टेबल विभाग के द्वारा जारी किया जाएगा। निजी स्कूलों में इन परीक्षाओं को संबंधित संस्था के प्रबंधन के द्वारा आयोजित कराया जाएगा। इसके लिए विभाग द्वारा निर्धारित समय सारणी के अनुसार ही परीक्षायें आयोजित होगी। इस संबंध में समन्वयक संस्था के बोर्ड प्रभारी जोगेश दास ने बताया कि आने वाले कुछ दिनों के अंदर स्थानीय परीक्षाओं का टाइम टेबल भी जारी किया जायेगा और निर्धारित अवधि के अंदर ही पूरे क्षेत्र में परीक्षाएं आयोजित कराई जायेंगीं।
इस संबंध में छात्रों को परीक्षा से संबंधित विभिन्न विषयों की जानकारी भी दी जाएगी। साथ ही परीक्षाओं की तैयारी भी विद्यार्थियों से कराने की प्रक्रिया भी होगी। 20 मार्च से शुरू हो रही इन परीक्षाओं के प्रश्न पत्र भी शिक्षा विभाग के द्वारा दिए जाने है। ये परीक्षाएं जिला स्तर पर आयोजित कराई जा रही हैं। एक ही टाइम टेबल के अनुसार सभी स्कूलों में पेपर लिए जाएंगे।  

No comments

Powered by Blogger.