Your Ads Here

आपस में टकराए एयरफोर्स के 2 विमान, पायलट की मौत


  • -बेंगलुरु में एयर शो से पहले बड़ा हादसा
बेंगलुरू । बेंगलुरू के येलहांका एयरबेस में मंगलवार को एयर शो एरो इंडिया 2019 के दौरान सूर्य किरण के 2 विमान दुर्घटना का शिकार हो गए। एयरबेस के एक अधिकारी ने बताया, दुर्घटना के तुरंत बाद दो पायलटों को विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं घटना के कुछ देर बाद खबरें आईं कि इस हादसे में एक अन्य पायलट की मौत हो गई है, जोकि हादसाग्रस्त हुए विमानों में से एक में सवार था। हालांकि अभी पायलट की पहचान नहीं हो सकी है। वहीं इस हादसे में एक स्थानीय नागरिक भी बुरी तरह घायल हो गया है।
बेंगलुरु पुलिस के बयान के मुताबिक इस हादसे में एक नागरिक घायल हुआ है। दोनों पायलटों को निकाल लिया गया है। ये दोनों विमान येलहांका न्यू टाउन एरिया के पास गिरे हैं। एयर शो येलाहंका एयरफोर्स बेस पर हो रहा था और इसमें राफेल विमान भी प्रदर्शित होना है। यह एयर शो 20 फरवरी से 24 फरवरी तक बेंगलुरु के येलाहंका एयरफोर्स बेस पर चलेगा।  एयर शो बुधवार यानी 20 फरवरी से शुरू होना है। 
बता दें कि सूर्यकिरण विमान फरवरी 2015 से एयर शो में दोबारा शामिल हुआ था, इसकी रफ्तार साढ़े 400 से 500 किमी. के बीच रहती है। इसे आईएएफ ने तैयार किया है और इस विमान ने श्रीलंका से सिंगापुर तक 450 शो किए हैं। द्विवार्षिक एयर शो एयरो इंडिया 2019 का आयोजन 20 से 24 फरवरी 2019 में बेंगलुरु में हो रहा है। इस 5 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के येलहांका एयरपोर्ट पर किया जाएगा। इस एयरो शो में वैश्विक और भारतीय एयरोस्पेस की प्रौद्योगिकीयों और उत्पादों को पेश किया जाएगा। 

No comments

Powered by Blogger.