सीतारमन पर की टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी की सफाई, मुझ पर मत थोपिए अपना Sexism



दुबई । रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन पर की गई टिपप्णी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद ही अपना बचाव किया। राहुल ने कहा कि अगर रक्षा मंत्री के पद पर निर्मला सीतारमन की जगह कोई पुरुष होता तो भी उनकी यही टिप्पणी होती। दुबई दौरे पर गए राहुल ने यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि रक्षा मंत्री की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रफेल पर संसद में जवाब देना चाहिए। राहुल ने रक्षा मंत्री को जवाब देते हुए कहा कि मुझ पर अपने लैंगिक भेदभाव की मनोवृति मत थोपिए क्योंकि मैं आज भी स्पष्ट हूं कि राफेल पर प्रधानमंत्री से सवाल पूछे जा रहे हैं तो उनको अपना बचाव रखना चाहिए था न किसी दूसरों को आगे करना चाहिए लेकिन उनमें इसका साहस नहीं था।



उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों जयपुर में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने टिप्पणी की थी कि 56 इंच का सीना रखने वाला चौकीदार (पीएम मोदी) राफेल पर जवाब देने से भाग रहा है और एक महिला सीतारमन जी से कहा कि मेरा बचाव कीजिए, मैं अपना बचाव नहीं कर सकता। दरअसल प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी उस दिन पंजाब के जालंधर दौरे पर थे, जिस दिन राहुल ने कहा कि संसद में जवाब देने से पीएम भाग गए हैं।


सीतारमन पर टिप्पणी करने पर महिला आयोग ने भी राहुल को नोटिस भेजा था। प्रधानमंत्री ने भी राहुल पर निशाना साधते हुए कहा था कि विपक्ष इस हद तक आ गया है कि महिला के अपमान पर उतारू हो गया। हालांकि कुद सीतारमन ने राफेल पर राहुल को जोरदार तरीके से जवाब दिया था।