शाह के बयान पर ठाकरे का पलटवार- ऐसा कोई पैदा नहीं हुआ, जो शिवसेना को हरा सके



मुंबई । शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज फिर भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने अमित शाह के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि शिवसेना को हरा सके, ऐसा कोई पैदा नहीं हुआ। साथ ही उन्होंने भाजपा से पूछा कि आप राम मंदिर का निर्माण कैसे करेगे क्योंकि जब तक आपके पास जदयू के नीतीश कुमार, लोजपा के रामविलास पासवान जैसे सहयोगी हैं ऐसे संभव नहीं हो सकता।

ठाकरे ने कहा कि नीतीश और पासवान दोनों ही राम मंदिर निर्माण के विरोधी हैं। हाल ही में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो हम अपने सहयोगियों को भी हराएंगे, उनका इशारा शिवसेना की तरफ था जिसने लोकसभा में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है।


उन्होंने कहा जैसे केंद्र सरकार ने 15 लाख रुपए बैंकों में आने का जुमला सुनाया था वैसे ही राम मंदिर भी जुमला है। केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार है फिर भी मंदिर मंदिर निर्माण में देरी क्यों हो रही है। उद्धव ने केंद्र द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने पर कहा कि अगर सरकार सच में कमजोर वर्ग के लिए कुछ करना चाहती है तो 8 लाख प्रतिवर्ष से कम आय वालों को छूट क्यों नहीं दे रहे। आपने आरक्षण तो दे दिया लेकिन क्या इसके लागू करने के वास्तविक तरीके पर सरकार ने विचार किया।