अगर अब भी नहीं बना राम मंदिर तो भाजपा से उठ जायेगा लोगों का भरोसा - बाबा रामदेव


अहमदाबाद,। योग गुरू बाबा रामदेव ने आज कहा कि अगर इस समय अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनता तो लोगों का भाजपा पर से भरोसा उठ जायेगा।
उन्होंने कहा कि अब जब केंद्र और उत्तर प्रदेश दोनो जगह भाजपा की सरकार है, अगर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो लोगों का भरोसा भाजपा से उठ जायेगा जो इस सत्तारूढ़ दल के लिए अच्छा नहीं होगा।
पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा का खुलेआम समर्थन करने वाले तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुखर समर्थक माने जाने वाले बाबा रामदेव ने आज यहां पत्रकारों से यह बात कही। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राममंदिर निर्माण के दो ही रास्ते हैं। एक तो यह है कि लोग कानून और अदालत की परवाह किये बिना खुद ही इसका निर्माण शुरू कर दें। ऐसा होने पर इस पर सवाल उठाये जायेंगे। दूसरा यह है कि सरकार लोकतंत्र की सर्वोच्च संस्था संसद के जरिये कानून बना कर ऐसा करे।
बाबा रामदेव ने कहा कि न्यायिक प्रक्रिया में इतना विलंब हो चुका है कि लोगों को अदालत के जरिये इस मामले के जल्दी सुलझने की आशा ही नहीं है। अब मोदी सरकार मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश ला सकती है। देशवासी अयोध्या में राममंदिर देखना चाहते हैं।
उन्होंने दावा किया कि राम अल्पसंख्यकों और बहुसंख्यकों के बीच विवाद के विषय नहीं है क्योंकि वे दोनो ही के पूर्वज हैं।
ज्ञातव्य है कि बाबा रामदेव यहां गुजरात में पतंजलि के कपड़ों के पहले स्टोर के उद्घाटन के लिए आये थे। वह आज ही वडोदरा में ऐसे दूसरे परिधान स्टोर का भी उद्घाटन करेंग जिसमें नये फैशन के कपड़े और जिंस आदि बिकेंगे।