भूपेश कैबिनेट में संतुलित मंत्रिमंडल-सिंहदेव


  • -कहा-मंत्रिमंडल में अनुभव, महिला, युवा व सामाजिक वर्ग सभी का संतुलन बनाने का प्रयास किया गया है
रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंत्रिमंडल में अन्य 9 मंत्रियों के शपथ लेने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ने मंत्रिमंडल को संतुलित बताया। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में अनुभव, महिला, युवा एवं सामाजिक वर्ग का संतुलन बनाने का प्रयास किया गया है।
श्री सिंहदेव ने कहा कि 67 विधायकों में मंत्रिमंडल के लिए 12 मंत्रियों का चयन करना चुनौती से कम नहीं था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रिमंडल में हर वर्ग को लाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में अनुभव, महिला, युवा एवं सामाजिक वर्ग का संतुलन बनाने का पूरा प्रयास किया गया। श्री सिंहदेव ने कहा कि मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों में 5 पूर्व मंत्री रह चुके है, जबकि 7 पहली बार मंत्री बने है। इस तरह मंत्रिमंडल में सिर्फ अनुभव को प्राथमिकता नहीं दी गई, युवाओं व नये चेहरों को भी प्राथमिकता दी गई है।
विभागों के बंटवारे पर श्री सिंहदेव ने कहा कि विभागों का बंटवारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज-कल में कर सकते है। विभागों का बंटवारा से पहले वे मंत्रिमंडल में शामिल सभी सदस्यों से इस संबंध में चर्चा भी कर सकते है।