Your Ads Here

विराट ने मजबूत की नंबर वन रैंकिंग


नयी दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले गये दूसरे क्रिकेट टेस्ट में अपने 25वें शतक की बदौलत आईसीसी टेस्ट बल्लेबाज़ी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और मजबूत कर लिया है। विराट के लिये न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को खतरा माना जा रहा था लेकिन पर्थ टेस्ट में उनकी शतकीय पारी की बदौलत उन्होंने गुरूवार को ताज़ा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाज़ों में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। विराट ने दूसरे नंबर के विलियम्सन से अपने रेटिंग अंकों का फासला बढ़ाया है और वह अब 934 अंकों के साथ नंबर एक रैंकिंग पर और मजबूत हुये हैं।
900 का अांकड़ा पार करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज़ बने विलियम्सन के अब 915 रेटिंग अंक हैं और वह विराट से 19 अंक पीछे हैं। विराट ने पर्थ में खेले गये दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी जमीन पर अपना सातवां टेस्ट शतक बनाया था और इस मामले में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली थी जिन्होंने अपने करियर में आस्ट्रेलिया में इतने ही शतक बनाये थे। हालांकि विराट इस मैच में भारत को जीत नहीं दिला सके जो मेहमान टीम 146 रन से हार गयी थी।
आस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा को उनकी 72 रन की अहम पारी की बदौलत एक स्थान का सुधार मिला है और वह 12वें नंबर पर पहुंच गये हैं जबकि विराट से मैदान पर जुबानी जंग में सबसे आगे रहे आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन भी 55वीं से 46वीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं।
भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्या रहाणे को तीन स्थानों का फायदा मिला है और वह 15वें नंबर पर आ गये हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत 11 स्थान की छलांग के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 48वीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं।

No comments

Powered by Blogger.