Your Ads Here

शादी के लिए लहंगा खरीदारी से पहले इन बातों का रखें ध्यान


शादी के लिए लहंगा खरीदना एक टफ टास्क है क्योंकि कभी आपको मनपसंद रंग मिलता है तो कभी डिजाइन नहीं। कभी बजट मनपसंद लहंगा अलाउ नहीं करता तो फिर आपके लिए कुछ काम की टिप्स है। शादी की सबसे जरूरी खरीदारी से पहले इन बातों को ध्यान रखना ही चाहिए...
बजट तय करें
आपको अपने लहंगे की खरीदारी से पहले ही बजट तय कर लेना चाहिए। कोई भी शॉपिंग अगर बजट के अंदर हो तभी उसका मजा है क्योंकि बजट यदि काफी अधिक हो जाएगा तो फिर आपको अपनी दूसरी जरूरतों पर कटौती करनी पड़ सकती है।
अपने ट्रडिशन और जरूरत का ख्याल रखें
शादी के लहंगे की खरीदारी करते वक्त यह ध्यान रखें कि आपकी शादी में किस तरह की रस्में होती हैं और क्या ट्रडिशन है। अगर आपकी शादी की रस्मों में घूंघट रखना है तो बहुत भारी कामदार दुपट्टे वाले लहंगे से काफी परेशानी हो सकती है। इसी तरह आपके परिवार की परंपरा को ध्यान में रखकर ही लहंगा खरीदें। ऐसा न हो कि आपने अपने लिए बैकलेस ब्लाउज पसंद किया हो, लेकिन फैमिली को इससे प्रॉब्लम हो।
शादी के दिन से पहले पूरी ड्रेस रिहर्सल करें
शादी के दिन लहंगे में कोई परेशानी न हो तो इसके लिए पहले ही पूरी ड्रेस रिहर्सल करें। इसके लिए लहंगे का ब्लाउज, जूलरी, फिटिंग सब कुछ पहले से चेक कर लें।
जूलरी के साथ लहंगे को मैच करें
अगर आप शादी में गोल्ड या डायमंड जूलरी पहनने वाली हैं तो लहंगे की खरीदारी के वक्त उनको ध्यान में रखें। मैचिंग-कॉन्ट्रास्ट या फिर जो भी लुक आपको रखना हो उसे लहंगे के साथ मैच कर लें।
कलर और मौसम का ध्यान रखें
लहंगे की खरीदारी के वक्त अपनी साइज, स्किन कलर आदि का ध्यान रखकर लहंगे का कलर चुनें। इसके बाद जिस भी मौसम में शादी है उसके अनुसार ही लहंगे का कलर और फ्रैब्रिक चुनें। 

No comments

Powered by Blogger.