Your Ads Here

भारत की खराब शुरूआत, चाय तक गंवाये 6 विकेट


एडिलेड,।  भारतीय क्रिकेट टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरूवार से शुरू हुये पहले क्रिकेट टेस्ट में अच्छी शुरूआत की कोशिशों में विफल दिखी और चायकाल तक उसने अपनी पहली पारी में मात्र 143 रन जोड़कर छह अहम विकेट गंवा दिये।
भारत ने चायकाल तक 56 ओवर के खेल में 143 रन पर छह विकेट गंवाये जबकि लंच तक उसका स्कोर मात्र 56 रन पर चार विकेट था। चाय तक चेतेश्वर पुजारा 46 रन और रविचंद्रन अश्विन पांच रन बनाकर क्रीज़ पर हैं।
एडिलेड ओवल में भारतीय कप्तान विराट कोहली का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला शुरूआत से ही गलत साबित हुआ और मेहमान टीम ने ओपनर लोकेश राहुल तथा मुरली विजय की ओपनिंग जोड़ी को 15 रन पर गंवा दिया। आस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ जोश हेजलवुड ने राहुल को आरोन फिंच के हाथों कैच कराया जो मात्र दो रन बना पाये जबकि टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज़ मुरली 22 गेंदों में 11 रन बनाकर मिशेल स्टार्क का शिकार बन गये।
भारतीय ओपनिंग जोड़ी के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज़ विराट भी निराश कर गये। वह पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुये जब गली में उस्मान ख्वाजा ने बायीं ओर डाइव करते हुये गेंद को लपक आस्ट्रेलिया के लिये सबसे अहम विकेट निकाला। विराट 16 गेंदों में तीन रन ही बना सके।
भारतीय पारी में विकेट लगातार गिरते रहे और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे 13 रन पर हेजलवुड की गेंद पर पीटर हैंड्सकोंब को कैच दे बैठे। रोहित शर्मा ने हालांकि पुजारा के साथ मिलकर कुछ जुझारू पारी खेली। लगभग 12 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे रोहित ने 61 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के लगाकर 37 रन बनाये। कमिंस की गेंद पर कवर पर रोहित का छक्का बेहतरीन रहा लेकिन वह इस पारी को देर तक जारी नहीं रख सके और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर रेयान हैरिस के हाथों लपके गये।
रोहित और पुजारा ने पांचवें विकेट के लिये 45 रन जोड़े। भारत ने अपना छठा विकेट रिषभ पंत के रूप में गंवाया जिन्होंने 25 रन बनाये और छठे विकेट के लिये पुजारा के साथ 41 रन जोड़े।

No comments

Powered by Blogger.