Your Ads Here

मतदान से पहले BSF पर नक्सलियों का IED हमला, SI शहीद



बीजापुर। छतीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले पहले ही कांकेर जिले में नक्सलियों ने बीएसएफ की एक सर्च टीम पर आईईडी के जरिए हमला कर दिया। इस हमले में एक जख्मी एसआई महेंद्र कुमार शहीद हो गए। जवानों पर उस समय हमला किया गया जब वे कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में पट्रोलिंग के लिए गए थे। इस नक्सली हमले की चपेट में बीएसएफ का एक वाहन भी आ गया। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑप्रेशन चलाया।

बीजापुर में मुठभेड़
वहीं छतीसगढ़ के बीजापुर जिले में भी माओवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया गया, जबकि एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है। इन माओवादियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। बीजापुर में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑप्रेशन चलाया था जिस दौरान माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में जवानों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया।

बता दें कि बीते 6 नवंबर को ही बीजापुर के करीब नक्सलियों ने यात्री बस में आग लगा दी थी। इस हमले में चार जवान शहीद हो गए थे व एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी। उल्लेखनीय है कि नक्सल प्रभावित इलाकों में सोमवार को मतदान होना है।

No comments

Powered by Blogger.