बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 2 CRPF जवान घायल



बीजापुर ।  छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 18 सीटों पर मतदान जारी है। वहीं इसी बीच राज्य के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें सीआरपीएफ के अधिकारी समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों के लिए आज हो रहे मतदान के दौरान सुरक्षा बल के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। सुरक्षा बल जब पामेड़ क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बल ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी चलती रही और फिर नक्सली फरार हो गए। इस हादसे में सीआरपीएफ के 204 कोबरा बटालियन के उप निरीक्षक और एक जवान घायल हो गए हैं।

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया और घायल जवानों को बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के तहत नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों और राजनांदगांव जिले की 18 विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। राज्य में नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा की है।


दंतेवाड़ा जिले में आज नक्सलियों ने एक बारूदी सुरंग में विस्फोट भी किया। यह विस्फोट मतदान दल को निशाना बना कर किया गया लेकिन दल पहले ही वहां से निकल चुका था। विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ। राज्य में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा बल के लगभग सवा लाख जवानों को तैनात किया गया है। राज्य में नक्सलियों ने पिछले 15 दिनों में अलग अलग घटनाओं में 14 लोगों की हत्या कर दी जिनमें सुरक्षा बल के जवान और नागरिक शामिल हैं।