गुजरात हिंसा पर निरुपम की PM को चेतावनी- एक दिन आपने भी जाना है वाराणसी




नई दिल्ली। । गुजरात के उत्तरी जिलों में गैर-गुजराती विशेष रूप से बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों पर लगातार हमले बढ़ रहे हैं। जिस कारण कई लोग पलायन करने के लिए मजबूर हो गए हैं। वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि मोदी को यह नहीं भूलना चाहिए कि कल उन्हें वोट मांगने के लिए वाराणसी ही जाना है।

निरुपम ने कहा कि गृह राज्य में अगर यूपी, बिहार और एमपी के लोगों को मार-मार कर भगाया जाएगा तो एक दिन मोदी को भी वराणसी जाना है। वहां के लोगों ने ही उन्हे गले लगाया और प्रधानमंत्री बनाया था। बता दें कि गत 28 सितम्बर को एक बच्ची से कथित बलात्कार करने के लिए बिहार के एक निवासी को गिरफ्तार किये जाने के बाद गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया गया और सोशल मीडिया पर घृणा संदेश फैलाये गये।


इस हिंसा से मेहसाणा और साबरकांठा सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। इन जिलों में 42 मामलें दर्ज किये गये है और अब तक 342 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में राज्य रिजर्व पुलिस (सीआरपी) की 17 कंपनियों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि गैर-गुजराती के निवास क्षेत्रों और उन कारखानों में जहां वे काम करते हैं, वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डीजीपी ने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने के लिए दो मामलें दर्ज किये गये है।