स्किन हमेशा करेगी ग्लो अगर रोज खाएंगे ये फूड्स






चेहरे की सुदंरता बढ़ाने के लिए महिलाएं क्रीम्स या अन्य ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। मगर इससे ना तो ब्यूटी प्रॉब्लम दूर होती है और ना ही चेहरे पर निखार आता है। अगर आप भी स्किन पर ग्लो लाने वाली क्रीम का इस्तेमाल करके थक गई हैं तो अपनी डाइट में इन 7 चीजों को शामिल करके देखें। इससे न सिर्फ आपके चेहरे पर निखाए आएगा बल्कि इनसे अन्य ब्यूटी प्रॉब्लम्स भी दूर रहेगी।

हेल्दी स्किन के लिए फूड्स

1. आंवला से निखरेगा चेहरा अचार, मुरब्बा या जैम के रूप में आंवला का सेवन स्किन प्रॉब्लम को दूर रखता है। आप इसे पाउडर या जूस के रूप में भी अपनी डाइट में शामिल कर सकती हैं। आंवले का हर रोज सेवन डाइजेशन सिस्टम के साथ-साथ स्किन के लिए भी अच्छा होता है।



2. नारियल पानी से मिलेगा निखारनारियल पानी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स, अमीनो-एसिड और कई लवण त्वचा को भरपूर पोषण देते हैं। ऐसे में अगर आप भी स्किन पर ग्लो चाहती हैं तो हफ्ते में एक बार नारियल पानी जरूर पीएं।

3. अखरोट है खूबसूरती का खजानाअखरोट त्वचा के लिए किसी खजाने से कम नहीं है। इसका इस्तेमाल तो स्किन केयर प्रॉडक्ट्स में भी किया जाता है। ऐसे में विटामिन्स, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर मुट्ठीभर अखोरट का रोजाना सेवन त्वचा में निखार लाएगा।



4. संतरे से होगी दूर स्किन प्रॉब्लमसर्दियों में मिलने वाला संतरा भी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसका रस पीने या रोज 1 संतरा खाने से पिंपल्स, दाग-धब्बे और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है।

5. नींबू से पाएं चांद सा चेहराविटामिन सी और मैग्निशियम से भरपूर नींबू पानी का सेवन भी चेहरे की कई प्रॉब्लम से निजात दिलाता है। इसके अलावा हर रोज आधा नींबू खाना भी त्वचा के लिए फायदेमंद है।



6. दही से स्किन होगी हेल्दी


सुपरफूड मानी जाने वाली दही से स्किन हेल्दी रहती है इसलिए लंच में एक कटोरी दही का सेवन जरूर करें। इसके अलावा दही में शहद मिलाकर लगाने से भी कई ब्यूटी प्रॉब्लम को दूर हो जाती हैं।

7. सेब से आएगा स्किन पर ग्लो


सेब के टुकड़े को रातभर चेहरे पर रगड़कर सुबह धो लें। इससे काले घेरे, दाग-धब्बे और पिंपल्स जैसी परेशानियां दूर हो जाएगी। इसके अलावा इसका सेवन भी त्वचा के लिए फायदेमंद होता है।