श्रीनगर में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद


श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के पुराने इलाके में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में राज्य पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में कथित तौर पर आतंकवादियों की मदद करने वाला एक ओजीडब्ल्यू कार्यकर्ता भी शामिल है।
सूत्रों ने बताया कि प्रशासन ने श्रीनगर में सभी स्कूल, कॉलेज बंद करने के आदेश दिये हैं। साथ ही किसी भी प्रकार की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गयी है। अाधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि श्रीनगर के पुराने इलाकेे फतेह कादल में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी प्राप्त होने के बाद राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह(एसओजी), सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीअारपीएफ) ने बुधवार तड़के एक संयुक्त तलाश अभियान चलाया।
सुरक्षाबल के जवान जैसे ही एक खास इलाके की ओर बढ़ने लगे इस दौरान वहां एक घर में छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलियां चलायी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलायी जिससे मुठभेड़ शुरू हो गयी।
सूत्रों ने बताया कि इस मुठभेड़ में कुल तीन आतंकवादी मारे गए हैं, जिसमें आतंकवादियों की मदद करने वाला एक ओजीडब्ल्यू कार्यकर्ता भी शामिल है।
मुठभेड़ में पुलिस के एसओजी का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुठभेड़ समाप्त हो चुकी है लेकिन तलाश अभियान अभी भी जारी है।