पीएफआई पर कारवाई दिल्ली एनसीआर, महाराष्ट्र, राजस्थान में छापेमारी



-दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर छापेमारी

-राजस्थान के टोंक समेत कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन जारी


नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ  बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसियों ने दिल्ली एनसीआर, यूपी, महाराष्ट्र और राजस्थान में पीएफआई से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

दिल्ली के हौज काजी थाने के बल्लीमारान में एनआईए की छापेमारी चल रही है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में भी कई जगहों पर छापेमारी की गई है। वहीं, राजस्थान के टोंक समेत कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन जारी है। एनआईए ने महाराष्ट्र और यूपी में भी छापेमारी की है।


मुंबई में वाहिद शेख के घर पर छापेमारी

एनआईए की एक टीम पीएफआई से जुड़े वाहिद शेख के घर पर छापेमारी करने के लिए मुंबई के विक्रोली पहुंची। वाहिद शेख का कहना है कि एनआईए अधिकारी उन्हें पहचान पत्र दिखाएं और कानूनी नोटिस भेजें, जिसके बाद वह अपने वकील से बात करेंगे। वाहिद शेख पर मुंबई हमले का आरोप था, लेकिन बाद में उसे बरी कर दिया गया।

एनआईए की एक टीम पुरानी दिल्ली के बल्लीमारान में मुमताज बिल्डिंग की तलाशी ले रही है। एनआईए के साथ स्थानीय पुलिस भी वहां मौजूद है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस इमारत में धार्मिक साहित्य छापा जाता था। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर केंद्र सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है।

यूपी के कई शहरों में छापेमारी

उत्तर प्रदेश के लखनऊ, बाराबंकी, बहराईच, सीतापुर, हरदोई में भी छापेमारी की गई है। लखनऊ के मदेयगंज के बड़ी पकरिया इलाके में तीन घरों पर छापेमारी की गई है। एनआईए की टीम के साथ सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस की टीम भी मौजूद है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports