Fortuner : नए लुक में आ रही है Fortuner 'ये' फीचर्स इसे बनाएंगे दमदार; देखें कब लॉन्च होगा


मुंबई। जापानी मोटर कंपनी टोयोटा (टोयोटा) अपनी दमदार एसयूवी फॉच्र्यूनर (फॉच्र्यूनर) को नए लुक में लाने जा रही है। कंपनी आने वाले महीनों में फॉच्र्यूनर को ग्लोबल मार्केट में पेश कर सकती है। इसके बाद नई Fortuner-2023 के अगले साल भारतीय बाजार में आने की उम्मीद है। फिलहाल टोयोटा भारतीय बाजार में अर्बन क्रूजर हाई राइडर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके बाद कंपनी नई फॉच्र्यूनर को बाजार में उतार सकती है। हालांकि टोयोटा ने थाईलैंड में लीडर मॉडल पेश किया है।

नया मॉडल बिल्कुल नए डिजाइन और अपग्रेडेड केबिन के साथ नए इंजन विकल्प के साथ आएगा। जापानी मोटर कंपनी टोयोटा भारतीय बाजार में हर सेगमेंट में अपनी पहचान बनाने की कोशिश में है। फॉच्र्यूनर के अपडेटेड वेरिएंट को पहली बार 2015 में भारत में पेश किया गया था। 7 सीटर रेंज में जीआर-एस और लीजेंड्रे 4x4 जैसे वेरिएंट के आने के साथ एक अपडेट भी देखा गया।


नई जनरेशन टोयोटा फॉच्र्यूनर के डिजाइन में थोड़े बदलाव के साथ देखा जा सकता है। कंपनी इसके फंरट लुक को मौजूदा वेरिएंट से थोड़ा अलग कर सकती है। नई फॉच्र्यूनर में 2.8-लीटर जीएस सीरीज डीजल इंजन के साथ हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी इसके इंटीरियर में भी बदलाव कर सकती है।

कुछ रिपोट्र्स के मुताबिक, नई Fortuner में पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा, ADAS और बेहतर सेफ्टी फीचर्स मिल सकते हैं। एक कंपनी एक पुन: डिज़ाइन किए गए डैशबोर्ड की पेशकश कर सकती है। इसके अलावा इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

कंपनी इसे एक स्टाइलिस्ट लुक देने के लिए एक बड़ा ग्रीनहाउस, बड़ा क्वार्टर ग्लास, ग्रे फिनिश के साथ रूफ रेल्स जोड़ सकती है। नए मॉडल में एक एकीकृत स्टार्टर जनरेटर भी मिलने की संभावना है।

यू जेनरेशन टोयोटा फॉच्र्यूनर को स्किड प्लेट, रेकेड फ्रंट विंडशील्ड, क्रोम विंडो लाइन के साथ 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ भी देखा जा सकता है। इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलाइट्स, जीआर फ्रंट, रियर बंपर और फ्रंट, साइड लोगो मिलेंगे।

पिछले साल के अंत में, टोयोटा ने फॉच्र्यूनर लाइनअप में 4x4 संस्करण पेश किया। कंपनी ने हाल ही में इस एसयूवी की कीमत में इजाफा किया था। फिलहाल इस एसयूवी के आठ वेरिएंट भारत में उपलब्ध हैं। 7 सीटर फॉच्र्यूनर में 2755 सीसी तक की इंजन क्षमता है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports