मंगलवार, 30 जून 2020

अग्निस्नान कर आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक के परिजनों से कलेक्टर ने मुलाकात कर यथासंभव सहयोग का दिया आश्वासन



धमतरी । कलेक्टर  जयप्रकाश मौर्य ने रायपुर में अग्निस्नान कर आत्मदाह का प्रयास करने वाले धमतरी विकासखंड के ग्राम तेलिनसत्ती निवासी 27 वर्षीय युवक श्री हरदेव सिन्हा के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की तथा शासन-प्रशासन से यथासंभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि युवक का बेहतर ढंग से उपचार निजी अस्पताल में उच्चाधिकारियों की देखरेख में किया जा रहा है।

कलेक्टर आज शाम को पीड़ित युवक के निवासगृह में जाकर उनकी मां श्रीमती पुनिया बाई तथा पत्नी श्रीमती बसंती सिन्हा से भेंट की। कलेक्टर ने बताया कि युवक का इलाज रायपुर के निजी अस्पताल में चल रहा है तथा उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार आ रहा है। उनके पूछे जाने पर युवक की माता ने बताया कि सोमवार 29 जून की सुबह वह चाय पीकर घर से निकला था तथा रायपुर जाने के संबंध में किसी को कुछ भी नहीं बताया। घर में किसी से कोई विवाद नहीं हुआ था। उन्होंने यह भी बताया कि वह स्वयं व बहू मनरेगा के तहत रोजगार गारण्टी कार्य में रोजाना जाते रहे हैं।

 इसी तरह युवक की पत्नी ने बताया कि वह अंतर्मुखी स्वभाव के व एकांतप्रिय हैं तथा अपेक्षाकृत कम ही बात करते हैं। उनके द्वारा आत्मघाती कदम उठाए जाने के बारे में परिजनों को किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं थी। पीडीएस सेंटर से नियमित रूप से चावल उपलब्ध हो रहा था। कलेक्टर ने समझाइश देते हुए कहा कि वे किसी के बहकावे में न आएं तथा प्रशासन पर भरोसा रखें। शासन-प्रशासन द्वारा यथासंभव सहयोग किया जाएगा। इस दौरान एसडीएम धमतरी श्री मनीष मिश्रा भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि उक्त युवक द्वारा सोमवार को सिविल लाइन्स रायपुर में अग्निस्नान करने का प्रयास किया गया था। उनका उपचार रायपुर के निजी अस्पताल में चल रहा है।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90