Your Ads Here

अमेरिका ने इराक के साथ सैन्य अभियान शुरू किया

वाशिंगटन। अमेरिका ने दो सप्ताह तक रूकने के बाद इराक के साथ संयुक्त सैन्य अभियान फिर से शुरू कर दिया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरानी समर्थकों की तरफ से बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर हमले के बाद से शुरू हुए क्षेत्रीय तनाव के बीच दो सप्ताह तक रुकने के बाद अमेरिका ने इराकी सेना के साथ संयुक्त सैन्य अभियान फिर से शुरू कर दिया है। दो अमेरिकी सैन्य अधिकारीयों का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरानी सेना ने बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर हमला किया जिससे क्षेत्रीय तनाव बढ़ गया। सैन्य अभियान दो सप्ताह तक रुकने के बाद बुधवार अमेरिकी सेना ने इराकी सेना के साथ फिर से सैन्य अभियान शुरू कर दिया।
सैन्य अधिकारियों ने कहा कि अमेरिका इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी समूह के खिलाफ संयुक्त सैन्य अभियान को फिर से शुरू करने की प्रतिक्षा कर रहा था जो पिछले दो सप्ताह से रूका हुआ था। उल्लेखनीय है कि इराक की संसद ने पांच जनवरी को बगदाद हवाई अड्डे के पास ईरानी कमांडर कासिम सोलेमानी के अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे जाने पर अमेरिका के नेतृत्व वाली विदेशी सेनाओं को देश से बाहर करने के पक्ष में संसद में प्रस्ताव पास किया था। अमेरिकी अधिकारियों ने हालांकि इराक से पूरी तरह पीछे हटने से इंकार किया है। व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रोबर्ट ओ ब्रायन ने पिछले सप्ताह कहा कि अमेरिका "अपनी शर्तों" पर ही इराक छोड़ेगा।

No comments

Powered by Blogger.