Your Ads Here

वन मंत्री मोहम्मद अकबर नगरीय निकायों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल हुए

रायपुर।  वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण, विधि विधायी मंत्री मोहम्मद अकबर आज कबीरधाम जिले के अंतर्गत नगर पंचायत पिपरिया और नगर पालिका कवर्धा के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल हुए। नगर पंचायत पिपरिया में नव निर्वाचित अध्यक्ष महेन्द्र कुम्भकार, उपाध्यक्ष शत्रुघन साहू ने पदभार ग्रहण किया। इसके बाद कवर्धा के नगरपालिका परिषद में भी नवनिर्वाचित नगरपालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा और उपाध्यक्ष जमील भाई ने पदभार संभाला। इस कार्यक्रम के बाद मंत्री अकबर पांडातराई, बोड़ला एवं सहसपुर लोहारा नगर पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सभी पार्षदों के आयोजित पदभार ग्रहण समारोह में शामिल हुए।
वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने पिपरिया एवं कवर्धा में आयोजित कार्यक्रम में नवनिर्वाचित अध्यक्ष तथा पार्षदों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के वादा के अनुरूप किसानों का कर्ज माफ हुआ। साथ ही धान लिमिट की समस्या हेतु आने वाले दिनों में मंत्रीमंडल द्वारा फैसला लिया जायेगा, जो किसानों के हित में ही होगा। अन्य कोई भी समस्या आने पर किसान अपना पंजीयन नंबर 112 में शिकायत दर्ज करा सकते है। उनके शिकायत पर 72 घंटे के भीतर निराकरण करने की कार्यवाही की जोयगी। उन्होंने कहा कि गत वर्ष 16 लाख किसानों को ने पंजीकृत कराया, परन्तु इस वर्ष 30 लाख किसानों का पंजीयन हुआ है। उन्होंने कहा कि किसानों की धान खरीदी सरकार अपने आय से खरीदती है, चाहे बैंक से लोन लेकर या अन्य योजना से। उन्होंने आगे कहा कि कोई भी राशन कार्ड से वंचित न रहे इस हेतु सर्वे कराकर जनता को राशन कार्ड उपलब्ध करा रही है। इसके अलावा यदि को छूट गया हो तो आवेदन देकर पात्र हितग्राहियों को राशन कार्ड वितरण की जायेगी। शासन की योजना का लाभ प्रत्येक जनता को मिले यह सरकार की प्राथमिकता में है।
इस अवसर पर नव निर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा ने कहा कि कवर्धा की जनता ने जो विकास की सपना देखा है, उन्हें साकार करना है। साथ ही जनता की छोटी-बड़ी समस्याओं जैसे प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं होगी। प्रतिदिन कार्यालय में उपस्थित होकर पूरी ईमानदारी से कार्य करने की प्राथमिकता होगी। इस अवसर पर सभी नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षदगण सर्व प्रवीण वैष्णव, राधे लाल, भास्कर, कलेक्टर अवनीश कुमार शरण, पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह, वनमंडलाधिकारी दिलराज प्रभाकर, जिला पंचायत सीईओ विजय दयाराम के., एडीएम विपुल गुप्ता, नगर पालिका के सीएमओ सहित नगर के वरिष्ठ नागरिकगण उपस्थित थे।

No comments

Powered by Blogger.