Your Ads Here

भखारा में आमसभा को मुख्यमंत्री ने किया संबोधित


28 करोड़ से अधिक की लागत के 17 विकास कार्यों का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण

  • प्रदेश में किसानों के जेब में पैसे होने से मंदी का असर नहीं


रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM) भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा है कि राज्य सरकार राष्ट्रपिता (Father of nation) महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के बताए मार्ग पर चलने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज के संदेश को आत्मसात करते हुए किसानों, मजदूरों, महिलाओं और गांव के विकास के लिए सतत काम कर रही। गांधीजी ने अहिंसा के पथ पर चलकर देश को ब्रिटिश हुकूमत से आजादी दिलाई यह अपने आप में एक मिसाल है। महात्मा गांधी ने सामाजिक चेतना लाने के साथ ही समाज के विभिन्न वर्गों को जोडऩे का काम भी किया। उनके सत्य, अहिंसा और करुणा के संदेश को आगे बढ़ाने यह गांधी विचार यात्रा ऐतिहासिक नहर सत्याग्रह की तपोभूमि कंडेल से गत 4 अक्टूबर से शुरू की गई है। यह पदयात्रा 10 अक्टूबर को राजधानी रायपुर के गांधी मैदान में समाप्त होगी। इसके साथ सभी विकासखण्डों में 11 से 17 अक्टूबर तक गांधी विचार पदयात्रा आयोजित की जाएगी।
    इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ करने का नतीजा है कि उनकें जेब में पैसे हैं और प्रदेश में ऑटो मोबाइल सेक्टर में मंदी नहीं बल्कि वृद्धि हुई है। रामलीला मैदान भखारा में आयोजित आम सभा में विशाल जनसमूह को संबोधित करने के साथ ही मुख्यमत्री बघेल ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को भी सम्मानित किया। साथ ही 28.22 करोड़  रूपए की लागत के 17 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में कोंडागाँव विधायक मोहन मरकाम ने कहा कि देश का विकास तभी संभव है जब गांव और ग्रामीणों का विकास हो, महिलाएं सशक्त हों, युवाओं को रोजगार मिले, यह गांधी जी का विचार था, इस दिशा में प्रदेश सरकार सतत प्रयासरत है। कार्यक्रम को अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू, कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने भी संबोधित किया।
    आमसभा में प्रतिवेदन पाठन कलेक्टर धमतरी रजत बंसल ने किया तथा जिले में संचालित गतिविधियों की जानकारी दी। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना की हितग्राही श्रीमती प्रमिला ध्रुव को मकान की चाबी के साथ ही कार्य पूर्णता का प्रमाण पत्र मुख्यमंत्री द्वारा सौंपा गया। इस अवसर पर दो वीडियो प्रदर्शित किए गए। इनमें पहला वीडियो Óजब धमतरी भी सत्याग्रह का मिसाल बनाÓ और दूसरा वीडियो मुख्यमंत्री की सोच और ग्राम स्वराज को साकार करते ग्रामवासीÓ शामिल है। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम, महासमुंद विधायक विनोद चन्द्राकर, सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव मोहला- मानपुर विधायक इन्द्रशाह मंडावी, पण्डरिया विधायक श्रीमती ममता चन्द्राकर, कांकेर विधायक शिशुपाल सोरी सहित अनेक विधायकगण, गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, आमजन उपस्थित थे।

No comments

Powered by Blogger.