Your Ads Here

मध्य प्रदेश में नदियां उफान पर, भारी बारिश से बिगड़े हालात



  • -घरों में घुसा पानी, स्कूल कॉलेजों को किया गया बंद

भोपाल । मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश अब लोगों की मुसीबत बन गई है। भोपाल में लोगों के घरों में पानी घुस गया है और नदियां नाले उफान पर हैं। मंडला जिले में रिकॉर्ड 134 मिली मीटर बारिश हुई। सीहोर में पार्वती नदी उफान पर है। बारिश की वजह से जबलपुर में नर्मदा नदी पर बना बरगी बांध पानी से लबालब हो गया। इस कारण बांध के 21 गेट खोले गए। पूरे मध्य प्रदेश में अगले 3-4 दिनों तक बारिश की चेतावनी है। भोपाल समेत कई जिलों में में आज स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं सिवनी- वैनगंगा नदी में तीन लोग बह गए। इसमें से एक को बचा लिया गया है जबकि दो लोग लापता हैं। यह सिवनी के पुसेरा गांव की घटना बताई जा रही है। सिवनी में दो दिन से लगातार बारिश जारी है। एएसपी और होमगार्ड कमांडेंट मौक़े पर तैनात हैं।
भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में हुई जोरदार बारिश के कारण जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण निचली बस्तियों में पानी भर गया है, और आवागमन प्रभावित हुआ है। राज्य में बीते 36 घंटों से कहीं रुक-रुक कर तो कहीं तेज बारिश हो रही है। रविवार रात तक बारिश का दौर जारी रहा। बारिश के कारण राजधानी की भी कई निचली बस्तियों में पानी भर गया।
जबलपुर में बरगी बांध का जलस्तर बढऩे पर 21 गेट खोलकर पानी की निकासी की गई। इस मौके पर पुलिस और प्रशासन ने नर्मदा नदी किनारे की बस्तियों के निवासियों को सतर्क कर दिया है। इसी तरह सिवनी जिले में बैनगंगा नदी पर बने संजय सरोवर बांध के पांच गेट खोले गए हैं। बारिश के चलते भोपाल-सागर मार्ग पर आवागमन प्रभावित हुआ है। छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा के हर्रई बस्ती में पानी घुस गया है। 

No comments

Powered by Blogger.